Sunday, Feb 25 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विधानसभा परिसर में लगे राहुल के पोस्टर को लेकर अजित पवार ने की निंदा

मुंबई, 23 मार्च (वार्ता)महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने गुरुवार को कहा कि सत्तारुढ़ विधायकों ने विधानसभा परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की छवि को धूमिल किया है और यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है।
श्री पवार ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि सदन के सदस्यों द्वारा ऐसी गतिविधियां विधानसभा परिसर में नहीं होनी चाहिए और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अध्यक्ष और मुख्यमंत्री द्वारा तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।
उन्होंने कहा“ हम कोशिश कर रहे हैं कि सदन सुचारू रूप से चले। अभी तक तो सत्र ठीक चल रहा था लेकिन आज सत्ताधारी दल ही विधानभवन की सीढ़ियों पर बैठा है। विधायक कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फोटो लगे बैनर लेकर बैठे हैं और यह सब विधायिका के अधिकार क्षेत्र में किया जा रहा है। यह विधायिका अध्यक्ष और सभापति के अधिकार क्षेत्र में आती है।”
उन्होंने कहा “ अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री आज सत्ताधारी विधायकों से कांग्रेस नेताओं के बारे में इस तरह की बात हुई है। कल विपक्ष से भी होगा। प्रत्येक पार्टी के नेता राष्ट्रीय नेता के रूप में कार्य करता है। हमें अपने नेताओं पर गर्व है जैसे पार्टियों को उनके नेताओं पर गर्व होता है।
श्री पवार ने सरकार से यह भी कहा कि अगर किसी और की फोटो चिपकाई गई तो कोई उसे पसंद नहीं करेगा और वह इससे भी सहमत नहीं होगा।
सोनिया अशोक
वार्ता
More News
मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

24 Feb 2024 | 11:47 PM

सतारा, 24 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को विपक्षी दलों से अदालत में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण बनाए रखने के तरीके और साधन सुझाने में मदद मांगी।

see more..
image