Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द करने का फैसला लोकतंत्र के लिए झटका : अजित

मुंबई 24 मार्च (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि लोकतंत्र में संविधान ने सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार दिया है और श्री राहुल गांधी का सांसद का दर्जा रद्द करना संविधान एवं लोकतंत्र के लिए झटका है।
श्री पवार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में इस कार्रवाई की निंदा की और श्री गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के फैसले पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मतभेद होने के बावजूद देश की आजादी के बाद संसद की सदस्यता रद्द करने का ऐसा कोई मामला नहीं आया है।
उन्होंने कहा “ डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर ने हमें संविधान दिया जिसमें ऐसी भूमिका उनके द्वारा दी गई शिक्षाओं में फिट नहीं बैठती।”
उन्होंने कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ तत्कालीन सरकार के रूख से जनता संतुष्ट नहीं थी। वर्ष 1977 में वह आपातकाल के कारण पराजित हुईं लेकिन देश की जनता ने उन्हें 1980 में प्रचंड बहुमत से देश की प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित किया। उन्होंने चेतावनी दी कि वर्तमान में जो घटनाएं हो रही हैं, वे आम लोगों को स्वीकार्य नहीं हैं।
इससे पहले कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने विधानसभा में श्री गांधी का सांसद का दर्जा रद्द होने का मुद्दा उठाया, जिसके बाद महाविकास अघाड़ी के विधायक मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर गये।
अशोक
वार्ता
More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image