Thursday, Jun 8 2023 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द करने का फैसला लोकतंत्र के लिए झटका : अजित

मुंबई 24 मार्च (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि लोकतंत्र में संविधान ने सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार दिया है और श्री राहुल गांधी का सांसद का दर्जा रद्द करना संविधान एवं लोकतंत्र के लिए झटका है।
श्री पवार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में इस कार्रवाई की निंदा की और श्री गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के फैसले पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मतभेद होने के बावजूद देश की आजादी के बाद संसद की सदस्यता रद्द करने का ऐसा कोई मामला नहीं आया है।
उन्होंने कहा “ डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर ने हमें संविधान दिया जिसमें ऐसी भूमिका उनके द्वारा दी गई शिक्षाओं में फिट नहीं बैठती।”
उन्होंने कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ तत्कालीन सरकार के रूख से जनता संतुष्ट नहीं थी। वर्ष 1977 में वह आपातकाल के कारण पराजित हुईं लेकिन देश की जनता ने उन्हें 1980 में प्रचंड बहुमत से देश की प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित किया। उन्होंने चेतावनी दी कि वर्तमान में जो घटनाएं हो रही हैं, वे आम लोगों को स्वीकार्य नहीं हैं।
इससे पहले कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने विधानसभा में श्री गांधी का सांसद का दर्जा रद्द होने का मुद्दा उठाया, जिसके बाद महाविकास अघाड़ी के विधायक मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर गये।
अशोक
वार्ता
More News
कोल्हापुर में भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, शिंदे ने दी चेतावनी

कोल्हापुर में भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, शिंदे ने दी चेतावनी

07 Jun 2023 | 7:15 PM

कोल्हापुर 07 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में बुधवार को कोल्हापुर-बंद के दौरान व्यस्त महाद्वार रोड इलाके में आक्रामक भीड़ की ओर से तोड़ फोड़ और दुकानों पर पथराव से स्थिति और भी गंभीर हो गई है। उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

see more..
image