Sunday, Feb 25 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राहुल मुद्दा:महाराष्ट्र महिला कांग्रेस ने चलाया जेल भरो आंदोलन

छत्रपति संभाजीनगर 24 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष संध्या सवालाखे के निर्देश पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में केंद्र की मोदी सरकार की ‘तानाशाही रवैये’ के खिलाफ शुक्रवार को महिला शहर जिला कांग्रेस समिति की कार्यकर्ताओं ने क्रांति चौक पर जेल भरो आंदोलन चलाया।
राज्य महिला इकाई की सचिव दीपाली मिसल, सुश्री मीनाक्षी देशपांडे, सीमा थोराट, शहर जिला महिला अध्यक्ष अनुसूचित जाति मंडल अध्यक्ष शीला मागरे सहित अन्य महिला पार्टी कार्यकर्ताओं ने जेल भरो आंदोलन का नेतृत्व किया। आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने ‘सत्ता का दुरुपयोग’ किया है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि किसानों और आम लोगों के लिए सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले श्री राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। सूरत की अदालत ने गुरुवार को उन्हें दो साल की सजा सुनाई।
उधर, महाराष्ट्र प्रदेश महिला कांग्रेस ने जिले की महिलाओं को इस तरह के आंदोलन करने का निर्देश दिया। प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन के दौरान कई सरकार विरोधी नारे लगाए। पुलिस ने कई महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया और कार्यक्रम स्थल से थाने ले गई।
कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के महाराष्ट्र के प्रभारी जयप्रकाश नारनवारे, प्रवक्ता डॉ पवन डोंगरे सहित कई अन्य लोगों ने भी इस आंदोलन में भाग लिया।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

24 Feb 2024 | 11:47 PM

सतारा, 24 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को विपक्षी दलों से अदालत में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण बनाए रखने के तरीके और साधन सुझाने में मदद मांगी।

see more..
image