Sunday, Feb 25 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा ने ओबीसी वर्ग का अपमान को लेकर राहुल के खिलाफ किया प्रदर्शन

छत्रपति संभाजीनगर 25 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी-छत्रपति संभाजीनगर ग्रामीण जिला इकाई ने मोदी उपनाम से अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय का अपमान करने के विरोध में शनिवार को हरसूल ‘टी’ प्वाइंट इलाके में प्रदर्शन किया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पुतला फूंका।
आंदोलन का नेतृत्व ग्रामीण जिला अध्यक्ष एडवोकेट विजय औताडे ने किया। उनके नेतृत्व में महिला कार्यकर्ताओं के साथ अन्य पदाधिकारियों ने श्री गांधी के खिलाफ नारेबाजी की और उनसे माफी की मांग की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने श्री गांधी का पुतला दहन भी किया।
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए श्री औताडे ने कहा कि कांग्रेस नेता श्री गांधी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान ‘मोदी’ उपनाम पर अपमानजनक टिप्पणी करके ओबीसी समुदाय और तेली समुदाय के सदस्यों का अपमान किया था। इसके लिए अदालत ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। कांग्रेस नेता अदालत द्वारा दी गई सजा को स्वीकार करने के बजाय सड़कों पर उतरकर अदालत के आदेश और संविधान का अपमान कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जब तक श्री गांधी ओबीसी से माफी नहीं मांगते, तब तक भाजपा चुप नहीं बैठेगी। पार्टी तालुका स्तर पर अपना आंदोलन तेज करेगी।
उल्लेखनीय है कि श्री गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है। इसके बाद भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने श्री गांधी के खिलाफ सूरत की अदालत में मुकदमा दायर किया था। दो दिन पहले अदालत ने श्री गांधी को दोषी करार दिया था। अदालत के फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय ने श्री गांधी की सदस्यता रद्द कर दी।
उन्होंने कहा,“मोदी उपनाम वाले कई लोग खिलाड़ी, डॉक्टर, इंजीनियर, व्यवसायी हैं। यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक सभा में उपनाम से संबंधित लोगों का अपमान करता है, तो संविधान ने उस विशेष उपनाम के व्यक्ति को मानहानि का मुकदमा दायर करने का अधिकार दिया है।”
संतोष.संजय
वार्ता
image