Monday, Jul 22 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र प्याज उत्पादक किसानों ने किया 'रास्ता रोको आंदोलन'

छत्रपति संभाजीनगर, 16 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के गंगापुर जिले में नाराज प्याज उत्पादकों ने मंगलवार को बाजार समिति में प्याज की नीलामी को राेक दी और प्याज का उचित मूल्य नहीं मिलने के खिलाफ रास्ता रोको आंदोलन किया।
यहां गंगापुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से प्याज के उचित दाम नहीं मिलने से किसानों में काफी आक्रोश है। उत्पाद का कम दाम मिलने को लेकर जिले के गंगापुर की मंडी समिति में आज किसानों का आक्रोश देखने को मिला और किसानों ने प्याज की नीलामी बंद कराते हुए प्याज के उचित मूल्य की मांग को लेकर राजमार्ग पर रास्ता रोको आंदोलन का सहारा लिया।
इस दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई देखी गयी हैं। किसानों ने दिन-रात मेहनत करके प्याज की फसल उगाई है और अब प्याज मंडियों में दो से तीन रुपये किलो बिक रहा है। कुछ ऐसा ही हाल पूरे राज्य में देखने को मिल रहा है। जबकि छत्रपति संभाजीनगर जिले की मंडी समितियों में प्याज का भाव एक रुपये प्रति किलो रहा। इसी बीच जब किसान आज गंगापुर मंडी समिति में बिक्री के लिए प्याज लेकर आए, तो उन्हें एक रुपये किलो भाव मिला। जिससे किसानों में काफी गुस्सा देखा गया और उन्होंने उचित मूल्य न मिलने पर रास्ता रोको आंदोलन शुरू कर दिया।
आक्रोशित किसानों ने मंडी में प्याज की नीलामी रोक दी। उसके बाद किसान सीधे सड़क पर उतर आए और गंगापुर के राजमार्ग को जाम कर दिया है। बड़ी संख्या में किसान सड़कों पर उतर आए हैं। जिससे इस रास्ते पर जाम की समस्या हो गयी है। गंगापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है, लेकिन किसानों में भारी आक्रोश के चलते किसान सड़कों से हटने के लिए तैयार नहीं हैं और किसान प्याज के उचित मूल्य की मांग कर रहे हैं। फिलहाल, पुलिस किसानों से सड़क खाली करने का आग्रह कर रही हैं।
श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
More News
गुरु डालते हैं जीवन में गहरा प्रभाव: सायरा बानो

गुरु डालते हैं जीवन में गहरा प्रभाव: सायरा बानो

21 Jul 2024 | 10:47 PM

मुंबई, 21 जुलाई (वार्ता) बॉलीवुड कि दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने गुरु पूर्णिमा के खास दिन पर अपने गुरुओं के साथ कई तस्वीरें शेयर करते हुए एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया है।

see more..
28 जुलाई को कोल्हापुर आएंगी मुर्मु

28 जुलाई को कोल्हापुर आएंगी मुर्मु

21 Jul 2024 | 10:42 PM

कोल्हापुर, 21 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 28 जुलाई (रविवार) को महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में पन्हाला तहसील के वर्णनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए यहां आएंगी।

see more..
image