Wednesday, May 22 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिंदे ने कोयनानगर में महाराष्ट्र पर्यटन पुलिस प्रशिक्षण को भूमि प्रदान की

मुंबई, 16 मई (वार्ता) महाराष्ट्र सरकार ने सतारा जिले के गोकुल के पास हेलवाक (कोयनानगर) में राज्य आपदा बचाव दल इकाई के अंतर्गत महाराष्ट्र पर्यटन पुलिस प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है।
राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस केंद्र की स्थापना के लिए सतारा जिला पुलिस बल को कुल 38.93 हेक्टेयर भूमि प्रदान की है।
राज्य में विभिन्न आपदाओं का प्रबंधन करने के लिए राज्य सरकार द्वारा राज्य आपदा बचाव बल की स्थापना की गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी करके कहा कि आपदा की स्थिति में बचाव कार्य में पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देने के लिए इस इकाई द्वारा एक प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया जाएगा।
इसके लिए मुख्यमंत्री ने सतारा जिले के पाटन तालुका के कोयनानगर में कोयना नदी के किनारे कुल 38.93 हेक्टेयर भूमि प्रदान करने की मंजूरी दी है।
यह प्रशिक्षण केंद्र राज्य को आपदा राहत प्रशिक्षण प्रदान करने वाला एक केंद्र होगा। यहां प्राकृतिक आपदाओं में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, साथ ही, यह केंद्र पाटन तालुका के विकास को भी बढ़ावा देगा। श्री शिंदे ने राज्य आपदा राहत बल एवं प्रस्तावित पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के लिए कुल 264 पदों की मंजूरी प्रदान की और 271.41 करोड़ रुपये आवंटित किए।
अभय,आशा
वार्ता
More News
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस के पास  बिभव के खिलाफ सबूत

मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस के पास बिभव के खिलाफ सबूत

22 May 2024 | 2:19 PM

मुंबई, 22 मई (वार्ता) दिल्ली पुलिस ने बुधवार को राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार के खिलाफ मुंबई से लौटने से पहले महत्वपूर्ण तकनीकी साक्ष्य एकत्र किये हैं।

see more..
image