Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


छत्रपति संभाजीनगर से पुणे के बीच पहली ई-बस सेवा 18 मई से

छत्रपति संभाजीनगर, 17 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले में महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के बेड़े में ई-शिवाई बस शामिल हो चुकी है और छत्रपति संभाजीनगर जिले से पहली ई-बस 18 मई को पुणे के लिए रवाना होगी।
सूत्रों के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से सभी लोग ई-शिवाई बस का इंतजार कर रहे हैं। अब यह बस छत्रपति संभाजीनगर से पुणे मार्ग पर चलेगी। आधुनिक तकनीक से लैस यह ई-शिवाई बस 18 मई से अपनी सेवा प्रदान करेगी।
इस बस के माध्यम से यात्री आरामदायक यात्रा का आनंद ले सकेंगे। यात्रा की अवधि लगभग छह घंटे की है। छत्रपति संभाजीनगर से पुणे के लिए ई-शिवाई बस का किराया 515 रुपये है। एमएसआरटीसी ने जानकारी दिया है कि वे नई ई-शिवाई बस के लिए10 से ज्यादा फेरे लेने की कोशिश करेंगे।
ई-शिवाई बस 180 केवी बैटरी के साथ एक चार्ज में 300 किलोमीटर चलेगी। इस बस में घोषणा प्रणाली (चालक की सीट के सामने माइक, सात सीसीटीवी, यात्रियों के लिए सामान रखने की जगह, बैठने की अच्छी व्यवस्था, पैनिक बटन, फुट लैंप, प्रत्येक सीट के पास पढ़ने के लिए लाइट, शक्तिशाली एसी, यात्रियों के लिए इन-कार टीवी, स्टॉप की सूचना देने के लिए इलेक्ट्रिक लाइट बोर्ड, एसी, चार्जिंग और एलईडी सहित कई सुविधाएं उपलब्ध हैं।
अभय,आशा
वार्ता
image