Friday, Apr 19 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राकांपा की कोर कमेटी ने की आगामी स्थानीय और आम चुनावों पर चर्चा

मुम्बई 17 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) कोर कमेटी ने बुधवार को आगामी स्थानीय निकाय और आम चुनावों के लिए कैडर तैयार करने के इरादे से पार्टी संगठन से संबंधित व्यापक मामलों पर चर्चा की।
पार्टी प्रमुख शरद पवार ने यहां बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राकांपा के राज्य के प्रमुख प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा “ कर्नाटक के फैसले की घोषणा के बाद राकांपा नेताओं की यह पहली बैठक थी और महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार के खिलाफ कर्नाटक जैसी सत्ता विरोधी लहर को देखते हुए यह महत्व रखता है।”
इस दौरान श्री पवार ने निर्देश दिये कि पार्टी के संगठनात्मक चुनाव जल्द कराये जायेंगे। सर्वश्री जयप्रकाश दांडेगांवकर और दिलीप वाल्से पाटिल को क्रमशः महाराष्ट्र और मुंबई क्षेत्र के लिए रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव अधिकारी जल्द ही महाराष्ट्र और मुंबई के विभिन्न जिलों में पार्टी के संगठनात्मक चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। राकांपा मंत्रियों के पूर्व मंत्रियों को संबंधित लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के संगठनात्मक मामलों की देखरेख के लिए जिलों का प्रभारी बनाया गया है।
नेताओं को व्यापक रूप से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने और स्थानीय नेताओं और पार्टी के संबद्ध फ्रंटल संगठनों के साथ ठीक से समन्वय करने की आवश्यकता होगी। पार्टी अगले दो महीनों के भीतर हर निर्वाचन क्षेत्र में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करेगी। राकांपा कोर कमेटी ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का निलंबन रद्द किए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है।
श्री तापसे ने पूछा, “ क्या भाजपा श्री सिंह के प्रति आभार व्यक्त कर रही है कि उन्होंने अनिल देशमुख को गलत तरीके से एक आरोप में फंसाया है,। क्या उनके पास देशमुख के खिलाफ सबूत का एक कोटा भी है?”
उन्होंने कहा कि राकांपा ऐसे मुद्दों को जनता के बीच ले जाएगी और भाजपा को बेनकाब करेगी जिसने एमवीए सरकार को गिराने के लिए हर संभव कोशिश की। राकांपा अपनी स्थापना के 24वें वर्ष में प्रवेश कर रही है और पार्टी ने अहमदनगर में एक स्थापना दिवस मेगा आयोजन की योजना बनाई है।
कोर कमेटी की बैठक में वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, विपक्ष के नेता अजीत पवार, राज्य एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल, वरिष्ठ नेता छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटिल, सुनील तटकरे, जितेंद्र आव्हाड, सुप्रिया ताई सुले, फौजिया खान और अन्य उपस्थित थे।
सोनिया,आशा
वार्ता
image