Friday, Apr 26 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में लापता किशोरियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय: दानवे

मुंबई, 18 मई (वार्ता) महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने गुरुवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में लापता हो रहीं किशोरियों की संख्या में वृद्धि चिंता का विषय है।
श्री दानवे ने कानून- व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि शाहू-फुले-अंबेडकर की प्रगतिशील विचारधारा पर चलने वाले महाराष्ट्र में हर दिन करीब 70 किशोरियां लापता हो रही हैं। उन्होंने इस वर्ष जनवरी से मार्च 2023 तक प्रदेश से करीब 5,510 किशोरियां लापता हो चुकी हैं। इनमें से जनवरी 2023 में 1600, फरवरी माह में 1810 तथा मार्च माह में 2200 बालिकाएं लापता हुयी हैं।
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र जैसे प्रगतिशील राज्य के लिए यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को महिला सुरक्षा के मामले में अग्रणी राज्य माना जाता है। ऐसे राज्य में बच्चियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो यह प्रदेश के लिए चिंताजनक बात है।
श्री दानवे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महिला एवं बाल विकास मंत्री को लिखे पत्र में सुझाव दिया है कि इस मामले में उचित कदम उठाए जाने चाहिए और महिलाओं की सुरक्षा के लिए तत्काल आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए।
श्रद्धा, संतोष
वार्ता
image