Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र सरकार अधिक कुशल रोजगार सृजित करने का प्रयास कर रही है: शिंदे

मुंबई, 18 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को आशा व्यक्त की कि राज्य सरकार अधिक से अधिक रोजगार सृजित करने का प्रयास कर रही है और छत्रपति शाहू महाराज युवा शक्ति करियर मार्गदर्शन शिविर निश्चित रूप से महाराष्ट्र को कुशल और रोजगारपरक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऑडियो टेप के जरिए शिविर को बधाई संदेश दिया।
श्री शिंदे ने कहा कि युवा पीढ़ी के बल पर देश एक महाशक्ति की ओर बढ़ रहा है, इसलिए देश का नाम पूरे विश्व में गौरव से लिया जाता है।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस शिविर में छात्रों की शिक्षा के साथ-साथ शिक्षा, छात्रवृत्ति और विभिन्न रोजगार के अवसरों के लिए दी जाने वाली वित्तीय सहायता, माता-पिता की काउंसिलिंग की जाएगी। देश की आजादी का अमृतमहोत्सव वर्ष मनाते हुए प्रदेश में 75 हजार रोजगार देने का लक्ष्य है। बरती, सारथी और महाज्योति के माध्यम से शिक्षा के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राजभवन में विभिन्न संस्थाओं से 1.25 लाख रोजगार उपलब्ध कराने के समझौते हुए हैं और आने वाले समय में तीन लाख रोजगार सृजित होंगे।
शिविर में विधानसभा अध्यक्ष एड. राहुल नार्वेकर, कौशल, उद्यमिता और नवोन्मेष मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सांसद मनोज कोटक, विधायक आशीष शेलार, विधायक मनीषा कायंडे सहित अन्य सभी शीर्ष अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
समीक्षा अशोक
वार्ता
image