Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में कांग्रेस से बड़ी पार्टी है राकांपा : अजित

कोल्हापुर 20 मई (वार्ता) वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एवं महाराष्ट्र विधानसभा में महा विकास अघाड़ी के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने शनिवार को यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि राकांपा अब राज्य में उनकी सहयोगी कांग्रेस से बड़ी पार्टी हो गयी है।
श्री पवार ने आज शाम यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही।
माना जा रहा है कि राकांपा नेता के इस बयान से अगले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए महा विकास अघाड़ी गठबंधन के सहयोगियों में सीटों के बंटवारे के समायोजन में संभावित मुश्किलें भी खड़ा हो सकती है।
श्री पवार ने आगे कहा कि चूंकि राकांपा प्रमुख शरद पवार पार्टी अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस ले चुके हैँ , इसलिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और राज्य में स्थानीय संस्थानों, विधानसभा और लोकसभा सहित आने वाले चुनावों में अपनी ताकत दिखानी चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी के अभियान को पूरे राज्य में ले जाने की अपील की। उन्होंने कहा, “चूंकि हमारी पार्टी 'महापुरुष' (शरद पवार) के विचारों पर चलती है और यह जिला राकांपा प्रमुख का करीबी है, इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं को अथक परिश्रम करना चाहिए।”
राकांपा नेता ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिदे की आलोचना करते हुए कहा कि वह (श्री शिंदे) कहते रहते हैं कि उनकी सरकार आम लोगों की है लेकिन पहले उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्होंने आम लोगों के लिए क्या किया है। उन्होंने स्थानीय निकाय चुनावों को स्थगित करने के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया और आरोप लगाया कि सरकार राज्य में महंगाई और बेरोजगारी के गंभीर मुद्दों के प्रति लापरवाह रही है।
अशोक
वार्ता
image