Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:28 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रांकापा नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करेगी

मुंबई, 24 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) ने बुधवार को कहा कि वह 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने में अन्य विपक्षी दलों के साथ शामिल हो गई है।
रांकापा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि पार्टी ने यह निर्णय तब लिया, जब उसके सभी सांसदों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं किए जाने पर अपनी ‘नाराजगी’ व्यक्त की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इमारत का उद्घाटन करने वाले हैं, इसलिए बुधवार सुबह कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस , आम आदमी पार्टी (आप) और राकांपा सहित 19 विपक्षी दलों ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया।
श्री तापसे ने अपने एक बयान में भाजपा पर 2024 के आम चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रोजेक्ट करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह देश की लोकतांत्रिक परंपराओं का अपमान है। सभी रांकापा सांसदों ने आवाज उठाई है। इस पर उनकी नाराजगी और उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है।
श्री तापसे ने कहा, “ राष्ट्रपति सरकार का मुखिया होता है, नागरिकों के मौलिक अधिकारों का संरक्षक होता है और भारतीय सशस्त्र बलों का सर्वोच्च कमांडर भी होता है। इसलिए, विपक्ष में कई लोगों का मानना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन सही मायने में तो राष्ट्रपति के हाथों ही होना चाहिए।”
श्रद्धा अशोक
वार्ता
image