Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गणेशोत्सव के दौरान कोंकण में अतिरिक्त ट्रेनें चलाए जाने की मांग

मुंबई, 24 मई (वार्ता) महाराष्ट्र विपक्ष के नेता अजीत पवार ने बुधवार को केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर मांग की कि कोंकण के सेवकों की सुविधा के लिए गणेशोत्सव के दौरान कोंकण में अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएं।
श्री पवार ने कहा कि गणेशोत्सव के दौरान कोंकण जाने वाली ट्रेनों का रिजर्वेशन मिनटों में फुल हो रहा है। यह रेलवे अधिकारियों और टिकट दलालों के बीच दाल में कुछ काला नजर आ रहा है, क्योंकि जब उत्सव मनाने आम यात्री अपने घर जा रहे हैं, तो बड़ी संख्या में रेलवे टिकट बुक करने और उन्हें ऊंचे दामों पर बेचने का रैकेट चल रहा है। उन्होंने मांग की कि इसमें किसका हित शामिल हैं और कौन इस कदाचार में शामिल है, इसकी गहन जांच की जानी चाहिए?
उन्होंने कहा कि मध्य रेलवे और कोंकण रेलवे को इन टिकट आरक्षणों के बारे में पूछताछ करनी चाहिए और रेलवे के ऐसे दलालों पर लगाम लगनी चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे को एक पत्र दिया है।
गणेशोत्सव, महाराष्ट्र और विशेषकर कोंकणियों की पहचान, आस्था, आत्मीयता और संस्कृति का विषय है। इस त्योहार का हर मराठी व्यक्ति और विशेष रूप से कोंकणी को साल भर इंतजार रहता है। काम के लिए दुनिया के किसी भी हिस्से में कितनी भी मुश्किलें क्यों न हों, एक कोंकणी चकरमणि गणेशोत्सव के लिए कोंकण में अपने गांव जाती है। हर कोंकणी चक्रमणि साल भर से इसकी तैयारी और योजना बना रही है।
श्री पवार ने पत्र में यह भी कहा कि गणेशोत्सव कोंकण का खजाना और सांस्कृतिक विरासत है।
श्रद्धा,आशा
वार्ता
image