Friday, Mar 29 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जीजेसी ने इंडिया ज्वैलरी शॉपिंग फेस्टिवल की घोषणा की

मुंबई, 25 मई (वार्ता) ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 12 अक्टूबर से 17 नवंबर तक बी2सी के साथ उद्योग भर में व्यापार परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए इंडिया ज्वैलरी शॉपिंग फेस्टिवल (आईजेएसएफ) का आयोजन कर रही है।
आईजेएसएफ का उद्देश्य भारत को आभूषणों की खरीदारी के लिए एक वैश्विक गंतव्य बनाना है। पांच सप्ताह तक चलने वाले इस उत्सव का उद्देश्य सीएसआर गतिविधियों के लिए सर्वश्रेष्ठ आभूषणों का प्रदर्शन करके बिक्री बढ़ाने में उद्योग का समर्थन करना और भारत की कला विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देना है। बी2बी योजना एक जून 2023 से 31 अक्टूबर 2023 तक निर्धारित है।
जीजेसी के निदेशक और आईजेएसएफ संयोजक दिनेश जैन ने कहा, "आईजेएसएफ का उद्देश्य भारत में आभूषण पर्यटन को विकसित करना और देश को एक आभूषण केंद्र बनाना है। दुनिया के 200 देशों में से केवल 10 फीसदी आभूषण निर्माण में शामिल है।
यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि डिजिटलीकृत इस पहल से बी2सी के दौरान 12000 करोड़ रुपये मूल्य के आभूषणों की बिक्री होने की उम्मीद है और इसमें 2.4 मिलियन से अधिक उपभोक्ता शामिल होंगे। तीन हजार करोड़ रुपये के विदेशी मुद्रा राजस्व की उम्मीद है।
समीक्षा,आशा
वार्ता
image