Friday, Mar 1 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मनोरंजन उद्योग को जीवित रखने के लिए पायरेसी को समाप्त करना जरूरी : अभय सिन्हा

मुंबई, 11 नवंबर (वार्ता) इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन (इम्पा) के अध्यक्ष अभय सिन्हा ने भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार जताया और कहा कि मनोरंजन उद्योग को जीवित रखने के लिए पायरेसी को समाप्त करना जरूरी है।
फिल्म चोरी को नियंत्रित करने और उससे निपटने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जिसको लेकर इम्पा के अभय सिन्हा ने पत्र लिख कर भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया है। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने लिखा है कि हम आपको फिल्म पाइरेसी के खतरे को नियंत्रित करने और समाप्त करने के लिए वास्तविक और सकारात्मक कदम उठाने के लिए धन्यवाद देते हैं, जो कॉपीराइट अधिनियम और अन्य एटी पाइरेसी कानूनों का खुलेआम उल्लंघन करने के लिए जिम्मेदार है क्योंकि आज तक इसके खिलाफ कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है। इसका परिणाम यह होता है कि हर फिल्म रिलीज होने से पहले ही पाइरेटेड हो जाती है।
उन्होंने कहा कि मनोरंजन उद्योग को जीवित रखने के लिए पायरेसी को समाप्त करने की आवश्यकता है।पायरेसी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सिनेमैटोग्राफ अधिनियम में संशोधन करने के आपके प्रयासों के लिए हम आपके बेहद आभारी है। अब तक, किसी ने भी इस बात पर विचार नहीं किया था कि विभिन्न पायरेसी नियंत्रण रणनीतियों को कैसे किया जाए, इसलिए हम वास्तव में आपके निर्णय से प्रसन्न है। हम हर क्षेत्र में अधिकारियों की नियुक्ति से खुश और संतुष्ट है।उन्होंने कहा कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय को सुव्यवस्थित करने के आपके सभी प्रयासों में हम हमेशा आपके साथ है और हमें यकीन है कि हमेशा आपके मनोरंजन उद्योग के लिए लाभकारी विभिन्न कदम उठाने के लिए तत्पर रहेंगे।
प्रेम
वार्ता
More News
बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

29 Feb 2024 | 10:53 PM

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय ने पुणे के डेक्कन जिमखाना में 2012 में हुए बम विस्फोट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए एक साल का समय बढ़ाने की गुरुवार को अनुमति दे दी।

see more..
image