Friday, Mar 1 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मराठवाड़ा के भाजपा नेता ने पानी के वितरण करने को किया सड़क जाम किया

जालना, 11 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले के जयकवाड़ी बांध में उत्तर और पश्चिमी महाराष्ट्र के बांधों से मराठवाड़ा क्षेत्र में पानी के समान वितरण का मुद्दा शनिवार को उस समय गरमा गया जब भारतीय जनता पार्टी के नेता सतीश घाटगे-पाटिल ने जिले के अंबाद तालुका में सोलापुर-धुले राजमार्ग को अवरुद्ध कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।
समान जल वितरण फार्मूले के अनुसार, नासिक और अहमदनगर क्षेत्रों में ऊपरी बांधों से जायकवाड़ी बांध में 8.068 टीएमसी पानी छोड़ा जाना चाहिए, लेकिन राजनीतिक नेताओं के दबाव के कारण अधिकारी सही मात्रा में पानी नहीं छोड़ रहे हैं, जबकि यह किसानों का अधिकार है।
इस बात से नाराज श्री घाटगे ने जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता से फोन पर आश्वासन मिलने के बावजूद भी पानी छोड़ने की लिखित गारंटी प्राप्त होने तक धरनास्थल से उठने से इनकार कर दिया।
अंत में पुलिस ने श्री घाटगे सहित कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और यातायात बहाल किया। श्री घाटगे ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 25 नवंबर तक मराठवाड़ा को उसके हक का पानी नहीं मिला तो वह अपना आंदोलन तेज करेंगे।
अभय.संजय
वार्ता
More News
बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

29 Feb 2024 | 10:53 PM

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय ने पुणे के डेक्कन जिमखाना में 2012 में हुए बम विस्फोट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए एक साल का समय बढ़ाने की गुरुवार को अनुमति दे दी।

see more..
image