Friday, Mar 1 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बैस ने जनजातीय गौरव दिवस,जनजातीय सांस्कृतिक महोत्सव का किया उद्घाटन

नासिक, 15 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने बुधवार को युवा पीढ़ी से अपील की कि उन्हें मराठी, हिंदी, अंग्रेजी और अन्य भाषाएं सीखने के साथ-साथ अपनी बोली की समृद्धि को भी बरकरार रखना चाहिए।
श्री बैस ने नंदुरबार जिले में राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस और जनजातीय सांस्कृतिक महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर कहा, "अंग्रेजी के बढ़ते प्रभाव के कारण लोग अपनी बोलियों से दूर होते जा रहे हैं। अगर हमारी बोलियां लुप्त हो गईं तो संस्कृति नष्ट हो जाएगी।"
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वतंत्रता संग्राम में आदिवासी समुदायों के योगदान को उजागर करने और उससे युवाओं को प्रेरित करने के लिए 15 नवंबर को 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। .
उन्होंने बताया कि इस वर्ष आदिवासी विकास विभाग ने इस गौरवशाली दिन एवं सांस्कृतिक उत्सव को 15 से 17 नवंबर तक मनाने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने आदिवासियों के विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने इन सभी योजनाओं और आदिवासी संस्कृति को जागृत करने के लिए आदिवासी विकास विभाग को बधाई दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्र और राज्य सरकारें आदिवासियों को शिक्षित करने, कौशल बढ़ाने और सशक्त बनाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगी।
संतोष
जारी वार्ता
More News
बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

29 Feb 2024 | 10:53 PM

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय ने पुणे के डेक्कन जिमखाना में 2012 में हुए बम विस्फोट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए एक साल का समय बढ़ाने की गुरुवार को अनुमति दे दी।

see more..
image