Friday, Mar 1 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उस्मानी ने कांग्रेस की आलोचना की

छत्रपति संभाजीनगर, 17 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में औरंगाबाद का नाम बदलकर छत्रपति संभाजीनगर किये जाने के खिलाफ याचिका दायर करने वाले कांग्रेस के पूर्व शहर एवं जिला अध्यक्ष मोहम्मद हिशाम उस्मानी ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुये दावा किया कि कांग्रेस में धर्मनिरपेक्षता गायब हो रही है।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में सिर्फ दो विधानसभा सीट पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मौजूदा विधानसभा चुनावों में केवल दो मुस्लिम मौजूदा विधायकों को मैदान में उतारा है , हालांकि कुल आबादी का सात प्रतिशत मुस्लिम समुदाय की है। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में 16 विधानसभा क्षेत्रों में मुसलमानों को टिकट मिलना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
चुनाव में जैन और सिंधी समुदाय जो मध्य प्रदेश की आबादी का एक प्रतिशत से भी कम हैं, उन्हें कांग्रेस पार्टी ने तीन-तीन विधानसभा टिकट दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लिम इच्छुक उम्मीदवारों को प्रदेश समिति में सचिव और महासचिव के पद दिये गये और उन्हें टिकट की दावेदारी से हटा दिया गया। इससे मुस्लिम समाज में काफी नाराजगी है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों पर इतने वर्षों तक सत्ता का आनंद लिया है और आज भी कुछ राज्यों में यही कर रही है।
समीक्षा अशोक
वार्ता
More News
बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

29 Feb 2024 | 10:53 PM

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय ने पुणे के डेक्कन जिमखाना में 2012 में हुए बम विस्फोट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए एक साल का समय बढ़ाने की गुरुवार को अनुमति दे दी।

see more..
image