Friday, Mar 1 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पुल उद्घाटन: आदित्य सहित शिवसेना के नेता के खिलाफ प्राथमिकी

मुंबई, 18 नवंबर (वार्ता) मुंबई पुलिस ने दक्षिण- मध्य मुंबई के लोअर परेल में डेलिसल रोड पुल के कथित ‘गैरकानूनी उद्घाटन’ करने को लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे, सचिन अहीर और सुनील शिंदे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात कुछ विधायकों, दो पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर और स्नेहल अंबेकर और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ श्री ठाकरे ने पुल पर धावा बोल दिया और सार्वजनिक हित में प्रतीकात्मक रूप से इसका उद्घाटन किया। इसके बाद आज अपराह्न में बॉम्बे नगर निगम के सड़क विभाग के अधिकारी पुरूषोत्तम पी. इंगले ने एन. एम. जोशी मार्ग थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस के अनुसार 20 अज्ञात कार्यकर्ताओं की भीड़ ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की पूर्व अनुमति के बिना अधूरे पुल की शुरुआत के लिए ईएसआईसी भवन के सामने लगे बैरिकेड हटा दिए और पुल पर अतिक्रमण कर लिया।
पुलिस ने कहा कि आरोपी तिकड़ी, ठाकरे, अहीर और शिंदे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। इस संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इससे पहले, बीएमसी आयुक्त आई.एस. चहल ने कहा था कि नगर निकाय श्री ठाकरे और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगी।
उन्होंने कहा कि किसी पुल जो पूरी तरह से पूरा नहीं हुआ है या संबंधित विभाग द्वारा प्रमाणित नहीं है का ऐसा अनधिकृत ‘उद्घाटन’ करने से दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
उल्लेखनीय है कि जुलाई 2018 में जर्जर डेलिसल रोड पुल को यातायात के लिए असुरक्षित घोषित किए जाने के बाद बंद कर दिया गया था और फिर इसके स्थान पर एक नया पुल बनाने का काम शुरू हुआ।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे ब्लास्ट मामले को एक साल में पूरा करने के लिए समय बढ़ाया

29 Feb 2024 | 10:53 PM

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय ने पुणे के डेक्कन जिमखाना में 2012 में हुए बम विस्फोट मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए एक साल का समय बढ़ाने की गुरुवार को अनुमति दे दी।

see more..
image