Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


संजय राउत के छोटे भाई संदीप खिचड़ी घोटाले में ईडी के सामने हुए पेश

मुंबई, 30 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र में कोविड लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को खिचड़ी वितरण में कथित घोटाले में शामिल होने के आरोप में शिवसेना (उद्धव गुट) नेता संजय राउत के भाई संदीप राउत मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के सामने पेश हुए।
श्री राउत ने अपने भाई संदीप राउत को ईडी दफ्तर छोड़ा। खिचड़ी घोटाले के संबंध में संदीप राउत का नाम सामने आया है और ऐसा आरोप है कि 6.37 करोड़ रुपये के खिचड़ी घोटाले के अनुबंध में संलिप्त कंपनियों से जुड़े उनके खाते में धन प्राप्त हुआ था।
एजेंसी को संदेह है कि संदीप राउत ने कथित घोटाले से लाभ उठाया। आरोप है कि सह्याद्रि रिफ्रेशमेंट ने बृहन्मुंबई नगर निगम से प्राप्त भुगतान का एक हिस्सा संजय राउत के परिवार के सदस्यों के खाते में भेजा था, जिसमें उनके भाई संदीप राउत भी शामिल थे।
यह दावा किया गया है कि राजनेताओं से जुड़े एजेंटों ने अपने सहयोगियों के लिए बीएमसी से खिचड़ी के ठेके हासिल करने के लिए प्रभाव डाला।
गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे परिवार की करीबी सहयोगी मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर भी कोविड-19 महामारी के दौरान बीएमसी द्वारा बॉडी बैग की खरीद से संबंधित एक कथित घोटाले की जांच में ईडी के समन के बाद ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुईं।
सैनी, यामिनी
वार्ता
More News
पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने डॉ. डीवाई पाटिल विद्यापीठ के 15वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया

पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने डॉ. डीवाई पाटिल विद्यापीठ के 15वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया

14 Apr 2024 | 9:36 AM

पुणे, 13 अप्रैल (वार्ता) पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को 2047 तक 'विकसित भारत' प्राप्त करने की संभावना के बारे में बात की, क्योंकि पूरा देश प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है और पूरी दुनिया के लिए ज्ञान का एक भंडार तैयार कर रहा है।

see more..
image