Saturday, Apr 13 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एमपीसीसी प्रमुख ने शिंदे, फड़णवीस की आलोचना की

मुंबई, 04 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष नाना पटोले ने रविवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस पर कटाक्ष किया और उन पर मराठा और ओबीसी समुदायों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने का आरोप लगाया।
इस संदर्भ में बोलते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में अनैतिक और असंवैधानिक सरकार ने सत्ता में आने के दौरान संविधान को कुचल दिया और लोकतंत्र को कलंकित किया और सत्ता में आने के बाद से राज्य में सामाजिक संतुलन को बाधित करके मराठा और ओबीसी समुदायों के बीच संघर्ष पैदा किया जा रहा है।
एमपीसीसी प्रमुख ने ओबीसी नेता और कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल का जिक्र करते हुए कहा कि भुजबल कह रहे हैं कि उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन इस बारे में न तो मुख्यमंत्री और न ही उपमुख्यमंत्री कुछ कह रहे हैं।
उन्होंने कहा, ''मंत्री भुजबल का दावा है कि उन्होंने 16 नवंबर को इस्तीफा दे दिया है और उसके बाद ही ओबीसी आरक्षण की रक्षा के लिए बैठकें शुरू कीं...''
उन्होंने कहा, ''हम लगातार कह रहे हैं कि सरकार मराठा-ओबीसी में कलह पैदा करने की कोशिश कर रही है और आज इसकी पुष्टि की जा रही है।”
सैनी
वार्ता
image