Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पुणे विस्फोट मामला: अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका को किया खारिज

मुंबई 06 फरवरी (वार्ता) मुंबई की स्थानीय अदालत ने पुणे के जंगली महाराज रोड़ पर अगस्त 2012 में हुए बम विस्फोटों के आरोपी मुनीब मेमन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।
आरोपी मेमन ने मुकदमे में देरी का हवाला देते हुए अदालत से जमानत की गुहार लगायी है। उसने याचिका में कहा कि बॉम्बे उच्च न्यायालय ने सितंबर 2022 में उसकी जमानत याचिका खारिज कर दिया था और अदालत ने विशेष अदालत को दिसंबर 2023 के अंत तक मामला निपटाने का निर्देश दिया था।
आरोपी मेमन ने कहा कि हालांकि मुकदमा अभी तक खत्म नहीं हुआ है और यह अभी भी जारी है। पर अदालत ने उसकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।
इस बीच, दो आरोपियों फिरोज उर्फ हमजा सैयद और इमरान पठान ने मुकदमे में देरी का हवाला देते हुए पिछले महीने अपना गुनाह कबूल कर लिया था और अदालत के समक्ष न्यूनतम सजा की गुहार लगाई थी। उन्होंने दलील दी कि वे अपनी गिरफ्तारी के बाद से अब तक 11 साल की सजा काट चुके हैं।
अदालत ने उनकी याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि याचिकाकर्ता ने सजा सुनाते समय नरमी बरतने का अनुराेध किया था।
अदालत ने दोनों याचिकाओं पर अपना अलग-अलग फैसला देते हुए कहा, “आरोपी पर देश की सुरक्षा और संप्रभुता के खिलाफ गंभीर अपराध का आरोप लगाया गया है, जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। उच्चतम न्यायालय ने कई मामलों में अदालतों पर इस बात पर जोर दिया है कि उन्हें ऐसे अपराधों में शामिल आरोपियों से निपटते समय संवेदनशील होना चाहिए। न्यायालय उक्त तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकता।”
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image