Monday, Apr 15 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र : ठाणे जिले के रेलवे स्टेशन पर डेटोनेटर मिले

मुंबई 21 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक प्लेटफॉर्म पर कुल 57 डेटोनेटर पाए गए।
सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
पुलिस के अनुसार मध्य रेलवे (सीआर) मार्ग पर आमतौर पर भीड़भाड़ वाले स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर जीआरपी ने लावारिस हालत में दो बक्सों में विस्फोटक रखा हुआ देखा, जिसके बाद डॉग स्क्वायड और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीडीएस) के जवानों को तुरंत मौके पर बुलाया गया।
उन्होंने बताया कि बीडीडीएस टीम ने बक्सों को अपने कब्जे में ले लिया और खोलने पर उनके अंदर 57 डेटोनेटर (एक उपकरण जिसमें थोड़ी मात्रा में विस्फोटक होता है) मिले।
इसके बाद आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के ठाणे अपराध शाखा के उच्च पदस्थ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और डेटोनेटर पाए गए स्थान का दौरा किया।
अधिकारी ने कहा, अपराध शाखा के अधिकारियों के साथ रेलवे पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और जल्द ही हम उस व्यक्ति की पहचान कर पाएंगे जिसने डेटोनेटर से लदे इन बक्सों को यहां रखा था।
आमतौर पर इस तरह के डेटोनेटर का प्रयोग ठाणे जिले में झीलों में अवैध रूप से मछली पकड़ने और खदानों में विस्फोट कार्य करने के लिए किया जाता है।
डेटोनेटर का उपयोग पानी में शॉक-तरंगें भेजने, मछलियों को अचेत करने या मारने के लिए किया जाता है, जिन्हें बाद में एकत्र कर लिया जाता है।
एजाज.सैनी.संजय
वार्ता
image