Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एमपीसीसी प्रमुख ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

मुंबई, 21 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को राज्य की महायुति (महागठबंधन) सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह अफीम और नशीली दवाओं के जरिए धर्म में जहर घोलकर राज्य के युवाओं को बर्बाद करने का काम कर रही है।
यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में नशीले पदार्थों का कारोबार चल रहा हैऔर पुणे में पिछले तीन दिनों में 4,000 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं की जब्ती पर गंभीर चिंता व्यक्त की।
यह दावा करते हुए कि गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से हजारों टन दवाओं की तस्करी हो रही है, एमपीसीसी प्रमुख ने संकेत दिया कि मुंद्रा बंदरगाह के मालिक और भाजपा के 'आका' के बीच संबंध जगजाहिर हैं।
उन्होंने कहा, इससे पहले नासिक, छत्रपति संभाजीनगर, अमरावती और सोलापुर में भी नशीले पदार्थों के बड़े भंडार पाए गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कार्रवाई के बावजूद ड्रग माफिया बड़े पैमाने पर है।
श्री पटोले ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था एक समस्या बन गई है और उन्होंने राज्य के एक वरिष्ठ मंत्री का उदाहरण दिया, जिन्होंने विधानसभा में स्वीकार किया कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं, यह महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह सरकार भ्रष्ट है और केवल खजाना लूटने में लगी है।
सैनी
वार्ता
image