Saturday, Apr 13 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सेना यूबीटी के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी की जांच शुरू

मुंबई, 27 फरवरी (वार्ता) मुंबई पुलिस ने कथित धोखाधड़ी और जालसाजी मामले में शिवसेना (यूबीटी) गुट के खिलाफ जांच शुरू की है।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी की ओर से शिकायत दर्ज कराने के बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिवसेना (यूबीटी) गुट के खिलाफ जांच शुरू की थी कि चुनाव आयोग की ओर से शिंदे गुट को असली शिवसेना घोषित करने के बाद भी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने पार्टी फंड से 50 करोड़ रुपये निकाले हैं।
इससे पहले, श्री शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर से मुलाकात कर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के पदाधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि वे पार्टी के पैन और टैन विवरण, धोखाधड़ी से टीडीएस और शिव सेना का इनकम टैक्स रिटर्न का दुरुपयोग कर रहे हैं।
मुंबई पुलिस ने कहा, "शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) द्वारा शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के खिलाफ शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू ने जांच शुरू की कि चुनाव आयोग द्वारा शिंदे गुट को असली शिवसेना घोषित करने के बाद भी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने पार्टी फंड से 50 करोड़ रुपये निकाल लिए। ईओडब्ल्यू ने जांच शुरू कर दी है। आयकर विभाग को भी पत्र लिखकर यह जानकारी मांगी गई है कि यूबीटी गुट का 'कर' कौन चुका रहा है।''
श्रद्धा,आशा
वार्ता
image