Thursday, Apr 18 2024 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एकनाथ शिंदे ने बांटी चिकित्सीय सामग्री

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री जनकल्याण अकबरी के माध्यम से पुणे, ठाणे और रायगढ़ जिलों की ग्राम पंचायतों में चिकित्सा सामग्री वितरित की।
श्री शिंदे ने रायगढ़ जिले के बच्चों के लिए ऑनलाइन कौशल प्रशिक्षण का भी उद्घाटन किया। रायगढ़ जिले के सावरोली गांव के 30 विद्यार्थियों को आज प्रशिक्षण दिया जायेगा।
कोपेरन रिसर्च लैबोरेटरीज, सैंडोज़ प्राइवेट लिमिटेड, अमेरिकारेस इंडिया फाउंडेशन ने सामुदायिक चिकित्सा सामग्री के साथ-साथ ऑनलाइन प्रशिक्षण भी प्रदान किया है।
प्रत्येक उत्सव मंडल के माध्यम से कम से कम 500 से 600 परिवारों और 10 से 12 चॉलों और सोसायटी में चिकित्सा सामग्री वितरित की जाएगी। इस प्रयोजन के लिए, मुंबई, ठाणे, रायगढ़ जिलों में पंजीकृत सार्वजनिक उत्सव मंडलों, सहकारी समितियों को कुल 291 सेट और पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ में कुल 79 सेट, रायगढ जिले के खालापुर, बिरवाडी और महाड़ में चिकित्सा सामग्री के 12 सेट दिए गए।
आठवीं, नौवीं, दसवीं कक्षा के बाद, एचटीएमएल और कोडिंग में बुनियादी प्रशिक्षण रायगढ़ जिले के सावरोली, उम्ब्रे, खालापुर और बिरवाड़ी में भविष्य के छात्रों के लिए उपयोगी हो सकता है तथा शहरी बच्चों के साथ प्रतिस्पर्धा से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।
सोनिया, यामिनी
वार्ता
image