Monday, Apr 15 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


फड़णवीस को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कथित तौर पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।
गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान योगेश सावंत के तौर पर हुयी है और इसने कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर एक विवादास्पद वीडियो साझा किया था, जिसमें उसने श्री फड़नवीस को जान से मारने की धमकी दी थी। बाद में सावंत को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
पुलिस के अनुसार, श्री फड़नवीस को एक यूट्यूब चैनल के माध्यम से जान से मारने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद सांताक्रूज़ पुलिस ने उनके बारे में कथित रूप से अपमानजनक बयान देने के लिए साक्षात्कारकर्ता और फेसबुक तथा ट्विटर अकाउंट के उपयोगकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
शिवसेना पदाधिकारी अक्षय पनवलकर की शिकायत के आधार पर सांताक्रूज़ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 500, 505 (3), 506 (2) और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। मंगलवार शाम को दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, जब शिकायतकर्ता फेसबुक ब्राउज़ कर रहा था, तो एक टेप में साक्षात्कारकर्ता कथित तौर पर श्री फड़नवीस की हत्या के बारे में बयान दे रहा था।
साथ ही इस बार उन्होंने दो जातियों के बीच विवाद होने का बयान दिया है। यह वीडियो यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर वायरल हो गया। इसे फेसबुक पर 'योगेश सावंत 7796' नाम के यूजर ने अपलोड किया था। साथ ही इस वीडियो को एक यूजर ने ट्विटर पर अपलोड किया है। इसके चलते श्री फड़णवीस को जान से मारने की धमकी देने और दो समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाला बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है।
संतोष
वार्ता
image