Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में नौ बजे तक 6.45 प्रतिशत मतदान

मुंबई, 13 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के 11 संसदीय सीटों पर चल रहे मतदान में सोमवार को पहले दो घंटों में औसतन 6.45 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य की इन 11 सीटों के लिए 2.28 करोड़ मतदाता मतदान कर 298 उम्मीदवारों किस्मत तय करेंगे।
राज्य के पश्चिमी, उत्तरी और मराठवाड़ा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदानजारी है और शाम छह तक होगा। मतदान शुरू होने के पहले दो घंटों में सुबह नौ बजे तक नंदुरबार में 8.43 प्रतिशत के साथ सबसे अधिक मतदान हुआ, इसके बाद औरंगाबाद में 7.72, रावेर में 7.14, जालना में 6.88, शिरडी में 6.83, बीड में 6.72, पुणे में 6.61, जलगांव में 6.14, मावल में 5.38, अहमदनगर में 5.13 और शिरूर में सबसे कम 4.97 प्रतिशत मतदान हुआ।
राज्य के विभन्न मतदान केन्द्रों में सुबह से मतदाताओं की लम्बी कतार देखी गयी।
सबसे पहले मतदान करने वाले उम्मीदवारों में महा विकास अघाडी पुणे से रवींद्र डांगेकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) के अमोल कोल्हे , राकांपा से शिरूर के उम्मीदवार अदलराव पाटिल , नीलेश लंके (एनसीपी-एसपी-अहमदनगर) शामिल थे। जालना से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार रावसाहब दानवे, पुणे से वसंत मोरे, शिंदे सेना-औरंगाबाद उम्मीदवार संदीपन भुमरे, शिंदे सेना-शिरडी से सदाशिव लोखंडे, पुणे से भाजपा उम्मीदवार मुरलीधर मोहल और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट तथा शिव सेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) उम्मीदवार चंद्रकांत खैरे भी सबसे पहले मतदान करने पहुंचे।
इसके अलावा संजोग वागेरे (यूबीटी-मावल), सुजय विखे पाटिल (भाजपा-अहमदनगर), श्रीरंगा बारणे (शिंदे सेना-मावल), डॉ. हिना गावित (भाजपा-नंदुरबार) और करण पवार (यूबीटी-जलगांव) ने भी मतदान किया। इम्तियाज जलील (एआईएमआईएम-औरंगाबाद), बजरंग सोनावणे (एनसीपी-एसपी-बीड), पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, रक्षा खडसे (भाजपा-रावेर), एकनाथ खडसे, श्रीराम पाटिल (राकांपा-शरद पवार-रावेर), राज्य के विपक्षी नेता अंबादास दानवे भी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान करने के लिए पहुंचे।
केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहब दानवे ने विश्वास जताया कि वह जालना से चार लाख के अंतर से चुनाव जीतेंगे और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन महाराष्ट्र में 45 से अधिक सीटें जीतेगा और श्री नरेन्द्र मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के तौर पर देश की बागडोर संभालेंगे। श्री दानवे 1999 से लगातार पिछले पांच लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं।
उप्रेती अशोक
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी

महाराष्ट्र में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी

12 Jun 2024 | 3:10 PM

मुंबई, 12 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में डोंबिवली के एमआईडीसी फेज 2 स्थित इंडो एमाइंस केमिकल कंपनी में बुधवार को भीषण आग लग गयी हालांकि किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

see more..
image