Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ठाणे में फर्जी मतदान के लिए 1500 लोगों को लाया गया: विचारे

मुंबई, 20 मई (वार्ता) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के उम्मीदवार राजन विचारे ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके प्रतिद्वंद्वी शिव सेना-शिंदे के नरेश म्हस्के बाहर से लगभग 1500 लोगों को ठाणे बुलाया हैं और उन्होंने फर्जी मतदान होने की आशंका जतायी है।
श्री विचारे का दावा किया कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण में 13 सीटों के लिए मतदान के दौरान ऐसा वाक्या सामने आया है। उन्होंने दावा किया कि ठाणे लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोपरी, पचापखाडी और वागले एस्टेट में कुछ बाहरी लोगों को लाया गया है और उन्हें संदेह है कि वहां फर्जी मतदान हो सकता है।
उन्होंने कहा कि मुझे आज सुबह लगभग नौ बजे सूचना मिली कि दोपहर तक ठाणे के कई हिस्सों में फर्जी मतदान होगा। श्री विचारे ने कहा, “मैं निर्वाचन क्षेत्र के नागरिकों से अपील करता हूं कि वे सुबह-सुबह जितना संभव हो मतदान करें।”
उन्होंने इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत भी दर्ज की है। इस वर्ष ठाणे लोकसभा क्षेत्र में पहली बार दो शिवसैनिक आमने-सामने हैं और शिवसेना (यूटीबी) के राजन विचारे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नरेश म्हस्के को टक्कर देने की ठानी है। दोनों उम्मीदवारों का अपना दबदबा है, इसलिए ठाणे में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है और इस सीट पर 51 फीसदी मराठी भाषियों का वोट दोनों के बीच बंटने की आशंका है।
अभय, उप्रेती
वार्ता
image