Wednesday, Jul 17 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र:विपक्षी नेता ने किसान आत्महत्या मामले में महायुति सरकार पर साधा निशाना

छत्रपति संभाजीनगर, 30 मई (वार्ता) महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने गुरुवार को मराठवाड़ा क्षेत्र में किसानों की आत्महत्या के लिए महायुति सरकार की आलोचना की और किसान विट्ठल धभाड़े की कथित आत्महत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
श्री वडेट्टीवार ने विट्ठल धभाड़े के गांव में उनके परिजनों से मुलाकात की। बाद में, उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वह और उनकी पार्टी इस दुख की घड़ी में उनके साथ मजबूती से खड़ी है।
गौरतलब है कि छत्रपति संभाजीनगर जिले के पिंपलखुंटा गांव के किसान के आत्महत्या करने के पीछे कारण यह था कि उन्होंने चार महीने पहले खेत गिरवी रखकर एक निजी बैंक से ऋण मांगा, तो शाखा प्रबंधक ने खेत गिरवी रखने के चार-पांच महीने बाद भी ऋण राशि उनके खाते में स्थानांतरित करने से कथित तौर पर इनकार कर दिया। जिसके बाद, किसान धभाड़े (52) ने तनाव में आकर कथित तौर पर खेत में एक पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी।
धभाड़े ने कथित सुसाइड नोट में आरोप लगाया है कि बैंक शाखा प्रबंधक ने लोन की राशि उनके खाते में ट्रांसफर करने में आनाकानी की है। उन्होंने पत्र में लिखा है,“अब मैं तंग आ चुका हूं। मैं अपनी किस्मत से परेशान हूं।” उन्होंने बताया कि लोन स्वीकृत होने के चार महीने बाद भी उनके खाते में पैसे जमा नहीं किये गये।
परिजनों ने शिकायत की है कि उनसे बैंक मैनेजर और एजेंट ने पैसे मांगे हैं।
विपक्षी नेता ने कहा,“यह मामला गंभीर है और यह महायुति सरकार की विफलता है। सरकार को पीड़ित परिवार को न्याय देना चाहिए और किसानों की आत्महत्या को रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।”
श्रद्धा,आशा
वार्ता
image