Wednesday, Jul 17 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पटोले ने भ्रष्टाचार के लिए भाजपा सरकार पर साधा निशाना

मुंबई, 21 जून (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकारें महंगाई और भ्रष्टाचार को रोकने में विफल रही हैं, जिससे किसानों पर सबसे ज्यादा मार पड़ रही है।
श्री पटोले ने ‘भ्रष्ट महायुति सरकार’ के खिलाफ राज्य भर में ‘छिक्कल फेको’ (कीचड़ उछालो) आंदोलन शुरू किया जिससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति, बेरोजगारी और नीट परीक्षा रद्द करने की मांग को उजागर किया जा सके।
श्री पटोले ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय तिलक भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में 11 लाख से ज्यादा किसान बीज और उर्वरकों की कालाबाजारी से प्रभावित हैं।
उन्होंने किसानों को राहत देने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा उठाए गए कदमों को रेखांकित करते हुए कहा कि भीषण सूखे ने किसानों के खेतों को नष्ट कर दिया है, लेकिन राज्य सरकार उनकी मदद करने में विफल रही है।
श्री पटोले ने किसानों के लिए स्प्रे पंपों की कीमत 2,700 रुपये से 4,500 रुपये तक बढ़ने की भी शिकायत की।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कुछ फसलों के एमएसपी में बहुत कम वृद्धि की घोषणा के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति की तुलना में यह वृद्धि बहुत कम है।
श्री पटोले ने हाल में नीट परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि शुरुआत में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दावा किया था कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ, लेकिन जब पार्टी के नेता राहुल गांधी ने यह मुद्दा उठाया तो उन्होंने अपना रुख बदल लिया।
अभय.संजय
वार्ता
image