Friday, Mar 29 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र » HAME


कमलेश हत्याकांड के तीन साजिशकर्ता गिरफ्तार

सूरत, 19 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की सनसनीखेज हत्या के मामले को 24 घंटे के भीतर सुलझाते हुए तीन प्रमुख साजिशकर्ताओं को शनिवार को सूरत से गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य दो हत्यारों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
वर्ष 2015 में मुस्लिम समुदाय के पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी देने के बाद सुर्खियों में आये श्री तिवारी (45) की शुक्रवार को लखनऊ के खुर्शीदबाग स्थित उनके कार्यालय में बेरहमी से दो अज्ञात लोगों ने गला रेत कर और गोली मार कर हत्या कर दी थी।
गुजरात एटीएस के एस.पी. हिमांशु शुक्ला और डीएसपी के के पटेल ने शनिवार को यूनीवार्ता को बताया कि इस मामले के तीन प्रमुख साजिशकर्ताओं राशिद पठान (30), मौलवी मोहसिन शेख (28) तथा फैजान मेंबर (24), जो तीनों सूरत के लिंबायत इलाके की एक ही सोसायटी के निवासी हैं, को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके दो अन्य साथियों जिन्होंने हत्या को अंजाम दिया है, उनकी भी पहचान हो गयी है और उनकी जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है।
आरोपियों ने वर्ष 2015 में ही श्री तिवारी की हत्या की योजना बनायी थी पर तब ऐसा नहीं हो सका। राशिद बाद में दुबई चला गया और दो साल रह कर लौटा। इन लोगों ने हाल में फिर से यह योजना बनायी और दोनों हत्यारे गत 16 अक्टूबर को सूरत से लखनऊ रवाना हुए थे।
श्री पटेल ने बताया कि मौका-ए-वारदात से मिले मिठाई के एक डिब्बा मिला जिसे हत्यारे सूरत के उधना की एक दुकान से खरीद कर ले गये थे और मृतक तिवारी के फोन से मिले सुराग के आधार पर इस मामले को सुलझाया गया है।
पकड़े गये साजिशकर्ताओं को जल्द ही आगे की कार्रवाई के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जायेगा।
रजनीश, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image