Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


चुनाव उत्तर प्रदेश-उपचुनाव सांध्य लीड मतदान दो लखनऊ

इस उपचुनाव में 41 लाख से अधिक मतदाताओं को 109 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करना था। अलीगढ की इग्लास विधानसभा क्षेत्र के 10 मतदान केन्द्रो पर बुनियादी समस्यायों को लेकर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। दोपहर तीन बजे तक यहां मतदान का प्रतिशत शून्य था। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण ने मतदाताओं को मौके पर पहुंच कर समझाया और उनकी समस्यायों के त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया जिसके बाद लोग घरों से मतदान के लिये निकले।
बहराइच की बलहा विधानसभा सीट के उपचुनाव में सोमवार को सुजौली क्षेत्र में 106 साल के बुजुर्ग ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हरिहरपुर लालपुर गांव निवासी बुजुर्ग हर्षा सिंह अपने पोते मीतपाल के कंधों पर सवार होकर चार किमी दूर रमपुरवा मटेही गांव स्थित मतदान केन्द्र पहुंचे थे।
वर्ष 1913 में जन्में हर्षा सिंह को मतदान केन्द्र पर देखकर प्रभारी निरीक्षक रामजी सिंह उन्हें पोलिंग बूथ तक सहारा देकर ले गये। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विनोद कुमार ने बताया कि हर्षा सिंह क्षेत्र के सबसे उम्रदराज व्यक्ति है। इनके पुत्र , पोते और परपौत्रों को मिलाकर 63 लोगों का परिवार है । यह गांव के एक जागरूक मतदाता भी हैं।
कानपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के खराब होने से मतदान कुछ समय तक बाधित रहा जिसके चलते कई लोग बगैर वोट डाले वापस लौट गये।
कानपुर पब्लिक स्कूल इंटर कॉलेज में ईवीएम की गड़बड़ी से करीब 15 मिनट तक मतदान बाधित रहा जबकि महात्मा गांधी इंटर कॉलेज विजय नगर में ईवीएम और वीवीपैट की कनेक्टिविटी नहीं होने पर वीवीपैट बदला गया। पनकी के विद्युत परिषद इंटरमीडिएट कॉलेज, सीवी रमन इंटर कॉलेज, सिटी मॉडल स्कूल, हरमिलाप मिशन स्कूल में दिव्यांग मतदाताओं को व्हील चेयर न होने से समस्या हुई। इस बारे में निर्वाचन कंट्रोल रूम में शिकायतें मिलती रहीं।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image