Friday, Apr 19 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


विधानसभा उपचुनाव: मतगणना सुबह आठ बजे से

लखनऊ, 23 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु होगी।
राज्य में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को हुआ था। मतगणना का काम कल सुबह आठ बजे से जिला मुख्यालय पर हो शुरु होगा। संभवत: दस बजे तक रुझान मिलना आरंभ हो जायेगा। मतगणना स्थल की निगरानी के लिए पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। प्रत्याशियों के एजेंटों के लिए परिसर में पानी और बैठने की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर मीडिया कर्मियों को छोड़कर अन्य सभी के लिए कैमरा या मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा पूरा परिसर तम्बाकू मुक्त क्षेत्र रहेगा। ऐसे में कोई धूम्रपान या तम्बाकू का सेवन नहीं कर सकेगा। शस्त्र भी प्रतिबंधित किए गए हैं। मतगणना कार्य के लिए तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के अतिरिक्त प्रत्याशी, उनके निर्वाचन अभिकर्ता और मतगणना एजेंटो को ही परिसर के भीतर पास के जरिए प्रवेश मिलेगा।
गौरतलब है कि विधानसभा की इन 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था, उनमें सहारनपुर की गंगोह, रामपुर,अलीगढ में इगलास (सु), लखनऊ कैण्ट, कानपुर में गोविन्दनगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ, बाराबंकी की जैदपुर (सु),अंबेडकरनगर में जलालपुर, बहराइच में बलहा (सु) और मऊ जिले की घोसी सीट शामिल हैं। इन 11 सीटों पर 109 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया है। सबसे अधिक 13-13 प्रत्याशी लखनऊ कैण्ट और अम्बेडकरनगर जिले की जलालपुर सीटों पर हैं जबकि रामपुर,इग्लास और जैदपुर में सबसे कम सात सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। गोविन्दनगर और मानिकपुर में नौ-नौ, रामपुर, इगलास और जैदपुर में सात-सात प्रत्याशी थे।
त्यागी प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image