Friday, Apr 19 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


दरौंधा में निर्दलीय करणजीत सिंह निर्दलीय शैलेंद्र यादव से 716 मतों से आगे

पटना 24 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के सिवान जिले में दरौंधा विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी निर्दलीय उम्मीदवार करणजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह तीसरे चक्र की मतगणना की समाप्ति के बाद निर्दलीय प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार यादव से 716 मतों से आगे चल रहे हैं।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, दरौंधा विधानसभा क्षेत्र में तीसरे दौर की मतगणना की समाप्ति के बाद निर्दलीय उम्मीदवार करणजीत सिंह को 4876 मत जबकि निर्दलीय प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार यादव को 4160 वोट हासिल हुये। श्री यादव को वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में राजद ने टिकट दिया था लेकिन उप चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज श्री यादव ने निर्दलीय उप चुनाव लड़ा है।
वहीं, तीसरे दौर की मतगणना समाप्त होने के बाद राजद के उमेश कुमार सिंह को 2596 तथा पूर्व विधायक एवं वर्तमान सांसद कविता सिंह के पति एवं जदयू प्रत्याशी अजय सिंह को 2523 वोट प्राप्त हुये हैं।
उल्लेखनीय है कि दरौंदा विधानसभा क्षेत्र सीवान लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में जदयू उम्मीदवार कविता सिंह को दरौंदा से जीत मिली थी। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू ने कविता सिंह को सीवान से टिकट दिया और उन्हें जीत मिली। इस कारण से यह सीट खाली हुई है।
सूरज शिवा
वार्ता
There is no row at position 0.
image