Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


झारखंड के मतदाता निर्भीक होकर करें मतदान : हेमंत

रांची 30 नवंबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने
आज प्रथम चरण में तेरह विधानसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान में प्रदेशवासियों से निर्भीक होकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की।
श्री सोरेन ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, “साथियो, आज पहले चरण के मतदाताओं को अपना और झारखंड का भाग्य बनाने का अवसर मिला है। इसलिए, निर्भीक होकर मतदान करें, अवश्य करें।”
श्री सोरेन ने एक अन्य ट्वीट में रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “गुमला में टॉर्च की रोशनी में लोग वोट डालने को विवश हैं। क्या ऐसे ही दिन का वादा किया था राज्य की रघुवर दास ने। मुझे संदेह है ऐसे में लोग अपना मतदान भी सही ढंग से कर पा रहे होंगे।” उन्होंने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से वस्तुस्थिति जानकर उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।
गौरतलब है कि प्रथम चरण के लिए चतरा (सुरक्षित), गुमला (सु), बिष्णुपुर (सु), लोहरदगा (सु), मणिका (सु), लातेहार (सु), पांकी, डालटनगंज, बिश्रामपुर, छत्तरपुर (सु), हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर में अभूतपर्वू सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है, जो शाम तीन बजे तक चलेगा।
विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए हो रहे मतदान को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर जवान तैनात किए गए हैं और लगातार गश्त की जा रही है। पहले चरण में जिन विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है, उनमें से ज्यादातर नक्सल प्रभावित हैं।
सूरज
वार्ता
There is no row at position 0.
image