Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


झरिया में भाजपा की रागिनी को हराकर सिंह मेंसन की जीत के सिलसिले पर कांग्रेस की पूर्णिमा ने लगाया ब्रेक

रांची 23 दिसंबर (वार्ता) अविभाजित बिहार के बाहुबली विधायक रहे स्वर्गीय सूर्यदेव सिंह की दो बहुओं के बीच इस बार के झारखंड की झरिया सीट पर रोचक मुकाबले में एक बहु और कांग्रेस उम्मीदवार पूर्णिमा नीरज सिंह ने दूसरी बहु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी रागिनी सिंह को 12054 मतों के अंतर से पराजित कर सिंह मेंसन के सदस्यों की जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगा दी।
कोयलानगरी के नाम से मशहूर झरिया विधानसभा क्षेत्र में पूर्णिमा ने जीत दर्ज कर श्री सूर्यदेव सिंह की दबंगई की विरासत के प्रतीक सिंह मेंसन (श्री सिंह के मकान का नाम) के किसी न किसी सदस्य की जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगा दिया है। श्रीमती पूर्णिमा सिंह जहां सूर्यदेव सिंह के भाई राजनारायण सिंह के पुत्र नीरज सिंह की पत्नी हैं वहीं श्रीमती रागनी सिंह श्री सिंह के पुत्र संजीव सिंह की पत्नी है।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, झरिया विधानसभा क्षेत्र की आज मगणना समाप्त होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती सिंह को 79786 मत मिले जबकि भाजपा की रागिनी सिंह को 67732 वोट ही प्राप्त कर सकीं। कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार को 12054 मतों के अंतर से पराजित कर दिया। वहीं, 2779 मत हासलि कर झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के योगेंद्र यादव तीसरे स्थान पर रहे। नोटा (इनमें से कोई नहीं) को 636 वोट मिले।
गौरतलब है कि वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में झरिया विधानसभा सीट पर वर्ष 1977 से 1991 तक जनता पार्टी के टिकट से विधायक चुने जाते रहे सूर्यदेव सिंह के पुत्र संजीव सिंह ने भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी चचेरे भाई एवं कांग्रेस उम्मीदवार नीरज सिंह को 33692 मतों के भारी अंतर से पराजित कर दिया था। हालांकि वर्ष 2017 में धनबाद जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र में श्री नीरज सिंह की हुई हत्या के आरोप में श्री संजीव सिंह 11 अप्रैल 2017 से जेल में बंद हैं।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
There is no row at position 0.
image