Friday, Mar 29 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


नैनीताल को एक अरब की योजनाओं की सौगात

नैनीताल 27 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को नैनीताल वासियों को बड़ी सौगात देते हुए जिले की एक अरब 13 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। हल्द्वानी शहर की सड़कों की मरम्मत के लिये अलग से 20 करोड़ देने की घोषणा की गयी।
श्री त्रिवेन्द्र नैनीताल में केन्द्र सरकार के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद हल्द्वानी पहुंचे। वहां उन्होंने विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि सरकार राज्य के विकास के लिये कटिबद्ध है। पिछले तीन साल में केन्द्र व प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न विकास योजनायें संचालित की जा रही हैं। वर्ष 2022 तक प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने का लक्ष्य है।
मुख्यमंत्री की ओर से 4852.48 लाख रुपये की लागत से निर्मित्त 24 योजनाओं का लोकार्पण किया गया जबकि 6489.43 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 54 योजनाओं का शिलान्यास किया गया। इनमें रामनगर, हल्द्वानी, लालकुआं, भीमताल, हल्द्वानी, नैनीताल, कालाढूंगी व कोटाबाग तहसीलों में सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, पशुपालन, चिकित्सा, कृषि व ग्राम्य विकास विभाग की विभिन्न विकास योजनायें शामिल हैं। इनके अलावा उन्होंने पेयजल, लोक निर्माण विभाग, परिवहन, ग्राम्य विकास विभाग, शहरी विकास विभाग, विद्युत विभाग, उच्च शिक्षा, शिक्षा विभाग के अलावा कुमाऊं मंडल विकास निगम के अंतर्गत निर्मित्त होने वाली 50 से अधिक योजनाओं का शिलान्यास किया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image