Friday, Apr 26 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


बंगाल में नौ बजे तक लगभग आठ फीसदी मतदान

कोलकाता 27 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग अधिकारी ने यहां कहा कि राज्य के पहले चरण के मतदान के दौरान शुरुआती दो घंटों में लगभग 7.72 फीसदी मतदान हुआ।
राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों का सत्ता का ‘खेला’ की शुरुआत आज सुबह से हो गयी है। पहले चरण के लिए मतदान शुरू होते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान किया।
सुश्री बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “मैं बंगाल के लोगों से आह्वान करती हूं कि वे घरों से बाहर आकर और बड़ी संख्या में मतदान करके अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें।”
राज्य में पहले चरण का मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों के बाहर लंबी कतारें देखी गईं। तेज गर्मी के बावजूद अधिक से अधिक लोग मतदान के लिए घरों से बाहर निकल रहे है।
इसके अलावा कोरोनो वायरस के बावजूद इस बीच अधिकांश मतदाता और राजनीतिक दल के कार्यकर्ता बिना मास्क के देखे गए। कुछ बूथों में, मतदाताओं को मास्क प्रदान किए गए, जबकि सभी स्थानों पर सैनिटाइज़र उपलब्ध कराए गए थे।
आज सुबह मतदान से पहले भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतमल में गोलीबारी की घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मतदान शुरू होते ही सुबह एक व्यक्ति का शव केशियारी में पाया गया, जहां इस घटना की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय बलों को भेजा गया है। पीड़ित को अज्ञात लोगों ने पीट-पीट कर मार दिया।
इससे पहले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और विधानसभा के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है।
उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image