Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


चुनाव प्रचार समाप्त तीन अंतिम लखनऊ

अलीगढ़ लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के पूरे आसार हैं। बसपा के अजीत बालियान, भाजपा के मौजूदा सांसद सतीश गौतम और कांग्रेस कके चौधरी बिजेन्द्र सिंह के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगाा। हाथरस में पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन सवार साइकिल पर सवार हैं. वहीं, भाजपा से राजवीर सिंह बाल्मीकि और कांग्रेस की ओर से त्रिलोकीराम दिवाकर को जाट बाहुल्य इस पिच सियासी पिच पर बैटिंग करते नजर आएंगे।
आगरा लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। इस सीट पर बसपा ने मनोज सोनी, भाजपा ने एसपी सिंह बघेल और कांग्रेस ने प्रीता हरित को मैदान में उतारा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ऐसे में भाजपा और सपा गठबंधन के लिये मुश्किल खडी हो सकती है। मथुरा लोकसभा सीट पर भाजपा ने एक बार फिर हेमा मालिनी को उतारा है. जबकि, रालोद ने इस सीट पर कुंवर नरेंद्र सिंह और कांग्रेस ने महेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है।
फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट गठबंधन के तहत बसपा के खाते में गई है। बसपा ने यहां से गुड्डू पंडित को उतारा है. जबकि बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद बाबूलाल चौधरी का टिकट काटकर राजकुमार चहेर को दिया है. वहीं, कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मैदान में है. यहां तीनों पार्टियों के उम्मीदवार काफी मजबूत माने जा रहे हैं. ऐसे में त्रिकोणीय लड़ाई होने की संभावना दिख रही है।
प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image