Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


चुनाव प्रचार से विरत योगी ‘धर्म यात्रा’ पर

चुनाव प्रचार से विरत योगी ‘धर्म यात्रा’ पर

अयोध्या/बलरामपुर 17 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव में भड़काऊ बयानबाजी के आरोप के कारण चुनाव आयोग का 72 घंटे का प्रतिबंध झेल रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को धर्म यात्रा पर रहे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक श्री योगी ने सुबह उन्होने अयोध्या में रामलला और हनुमानगढी के दर्शन किये। हनुमान चालीसा का पाठ किया। साधु संतों से मुलाकात की। दलित बस्ती का भ्रमण कर उनकी दिक्कतों को जाना। उनके संग भोजन किया जबकि शाम को उन्होने बलरामपुर में शक्तिपीठ माँ पाटेश्वरी देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना की।

लखनऊ में सुबह दिव्यांग छात्रों से मुलकात करने के बाद श्री योगी अयोध्या कूच कर गये जहां सबसे पहले वह दलित बस्ती सुतहटी पहुंचे और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी महावीर के आवास पर गये और परिवार के लोगों के साथ भोजन किया। श्री योगी ने उनसे पूछा कि प्रधानमंत्री आवास मिलने में किसी तरह का पैसा तो देना नहीं पड़ा तब महावीर के परिवार ने बताया कि बहुत आसानी से उन्हें आवास मिल गया जिसमें हम रह रहे हैं। उन्होंने महावीर से पूछा कि क्या और अन्य सरकारी योजनाओं का भी लाभ आपको मिल रहा है तो ,उन्होंने कहां मिल रहा है।

श्री योगी ने श्रीरामजन्मभूमि के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास से भी मुलाकात की। इस अवसर पर श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, अयोध्या विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, महंत धर्मदास, दिगम्बर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा सहित अन्य संत मौजूद थे। मुख्यमंत्री दिगम्बर अखाड़ा गये और वहां महंत सुरेश दास के साथ भोजन भी किया। सुग्रीव किला के महंत स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य के देहान्त के बाद श्री योगी उनके किला पर भी गये।

मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी मंदिर में मत्था टेकने के बाद विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन किए और बाद में नये घाट पर जाकर सरयू आरती भी की ।

There is no row at position 0.
image