Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


गठबंधन महामिलावट नहीं ,बल्कि यह परिवर्तन वाला गठबंधन है:अखिलेश

गठबंधन महामिलावट नहीं ,बल्कि यह परिवर्तन वाला गठबंधन है:अखिलेश

आज़मगढ़,18 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि महागठबंधन महामिलावट नहीं है बल्कि यह परिवर्तन वाला गठबंधन है ।

गुरुवार को आजमगढ़ लोकसभा सीट से नामांकन करने पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यहां जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला । उन्होंने कहा की महागठबंधन उत्तर प्रदेश से भाजपा को बाहर का रास्ता दिखा देगा । उन्होंने पूर्वांचल की जनता का आभार जताते हुए कहा कि महागठबंधन के फैसले से यहां के मतदाताओं के चेहरे पर दिख रही खुशी इस बात का संकेत है कि महागठबंधन इस प्रदेश और देश में बड़े पैमाने पर परिवर्तन करने जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि वैसे तो आजमगढ़ आने का हमें कई बार मौका मिला, जब मैं नया था राजनीति मुझे समझ में नहीं आती थी उस समय से आजमगढ़ आने अवसर मिला । उन्होंने कहा कि जब तक कोई अपने घर से बाहर ना निकले तब तक पता नहीं लगता कि दूसरे लोग किस तरह का स्नेह करते हैं । जो प्यार है और जो लगाव है आजमगढ़ का वही लगाव मुझे यहां खींच कर ले आया है। पार्टी के प्रति जो आजमगढ़ के लोगों ने ईमानदारी और प्यार बरसाया है वहीं आजमगढ़ खींचकर मुझे लाया है । यह धरती आजमगढ़ के वीरों की है महापुरुषों की है साहित्यकारों और स्वतंत्रता सेनानियों की है ।

श्री यादव ने कहा कि इसी धरती से महान साहित्यकार पंडित राहुल सांकृत्यायन, अल्लामा शिब्ली नोमानी निकले थे जिन्होंने पूरे दुनिया में इल्म का संदेश दिया । यह कैफी आज़मी की धरती है जिसकी गजलों ने दुनिया में अमन और जिसकी गजलों ने दुनिया में अमन और मोहब्बत का पैगाम दिया यह धरती अयोध्या सिंह उपाध्याय हरिऔध की है, इसलिए आजमगढ़ जैसे महान धरती को भुलाया नहीं जा सकता ।

उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है की ऐसी धरती से मुझे इस तरह का प्यार मिला । यहां की धरती ने इतिहास बदल दिया है और ऐसी धरती से सेवा करने का मौका, अंदर से गर्व महसूस होता है । उन्होंने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह) कहा करते थे कि अगर इटावा घर है तो आजमगढ़ भी उनका घर है । उन्होंने कहा कि मतगणना जब होगी तब होगी लेकिन जिन्होंने आज गिन लिया होगा और जिन तक आवाज पहुंच गई होगी वह सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन की ताकत का अंदाजा लग गया होगा । यह महागठबंधन महामिलावट नहीं है यह परिवर्तन वाला गठबंधन है।

उन्होंने जनता से सवाल किया कि भाजपा के लोग कहते हैं सपा-बसपा और रालोद का गठबंधन महा मिलावट है यह तीन दलों का महागठबंधन मिलावट है तो भाजपा ने 38 दलों से गठबंधन किया है तो उसे तो महामिलावट तो वहाँ कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है ।

There is no row at position 0.
image