Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


उप्र में छठे चरण के नामांकन के दूसरे दिन 28 पर्चे दाखिल

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में छठे चरण में 12 मई को लोकसभा की 14 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामकांन के दूसरे दिन आज 28 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए गये। इस चरण के लिए अब तक कुल 30 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं ।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने गुरुवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस चरण में लोकसभा की 14 सीटों पर आज 28 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये । जिसमें फूलपुर (प्रयागराज) सीट पर छह,जौनपुर सीट पर चार, प्रतापगढ़ ,इलाहाबाद,संत कबीरनगर,मछलीशहर (जौनपुर) भदोही और लालगंज (आजमगढ़) सीट पर दो-दो जबकि आजमगढ़ ,सुल्तानपुर,बस्ती ,श्रावस्ती (बलरामपुर) डुमरियागंज और अम्बेडकरनगर सीट-सीट पर एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
उन्होंने बताया नामांकन करने वालों में मुख्यरूप से आजमगढ़ से सपा के अखिलेश यादव, सुल्तानपुर से भाजपा की मैनका गांधी के अलावा श्रावस्ती से कांग्रेस के धीरेन्द्र प्रताप सिंह ,लालगंज से बसपा की संगीता आजाद और कांग्रेस के पंकज मोहन सोनकर के अलावा जौनपुर सीट से भाजपा के बी पी सरोज और डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) सीट से बसपा के आफताब आलम शामिल हैं।
वेंकटेश्वर लू ने बताया कि छठे चरण में 23 अप्रैल नामांकन भरने जा सकेंगे जबकि 24 को उनकी जांच और 28 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस चरण का मतदान 12 मई को होगा।
त्यागी
वार्ता
There is no row at position 0.
image