Wednesday, Jun 19 2019 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोदी ने राहुल को जन्मदिन की शुभकामनायें दी
  • जापान में 6 7 तीव्रता के भूकंप से 21 लोग घायल
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 20 जून)
  • मार्क एस्पर होंगे पेंटागन के नए प्रमुख
  • पोम्पियो और मोघरीनी ने अमेरिका-यूरोपीय संघ की साझा चुनौतियों पर की चर्चा
  • माली में आतंकवादी हमले में 38 लोगों की मौत
  • ईरान के मुद्दे पर सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका: पोम्पियो
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


वाराणसी समेत पूर्वांचल के 13 संसदीय क्षेत्रों के लिए सोमवार से नामांकन

वाराणसी, 21 अप्रैल (वार्ता) वाराणसी समेत पूर्वांचल के 13 संसदीय क्षेत्रों के लिए सोमवार 22 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी और इसके साथ ही नामांकन पत्र दाखिल किये जाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।
आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि 17वीं लोक सभा के लिए सातवें एवं अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश समेत आठ राज्यों के 59 संसदीय क्षेत्रों के लिए सोमवार को चुनावी अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इन क्षेत्रों में रविवार 19 मई को चुनाव होंगे और परिणाम 23 मई को घोषित किये जाएंगे। अंतिम चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश में पूर्वाँचल के वाराणसी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशी नगर, देवरिया, बांस गांव, घोसी, सलेपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए 22 अप्रैल को अधिसूचना जारी होने के साथ ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन के पर्चे दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 29 अप्रैल तक पर्चे दाखिल किये जा सकेंगे। नामांकन पत्र पूर्वांहन 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक दाखिल किये जा सकेंगे। अवकाश के दिन नामांकन पत्र दाखिल नहीं किये जाएंगे। नामांकन पत्रों जांच 30 अप्रैल को होगी तथा दो मई तक उमीदवारी वापस लिये जा सकेंगें।
नामांकन प्रक्रिया के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके मद्देनजर के यतायात एवं सुरक्षा के खास इंतजाम किये गए हैं। वाराणसी संसदीय क्षेत्र के लिए जिला मुख्यालय परिसर स्थित रायफल क्लब में नामांकन पत्र दाखिल किये जाने की व्यवस्था की गई है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा के मुद्देनजर नामांकन स्थल के आसपास बैरकेडिंग की गई है। सीसीटीवी कैमरों से भी सुरक्षा निगरानी की व्यवस्था की गई है। नामंकान करने वाले व्यक्तियों एवं उनके प्रस्तावकों के अलावा आम लोगों को रायफल क्लब तक जाने की जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्हें कचहरी के बाहर ही रोक दिया जाएगा। नामांकन करने वालों की गाड़ियों की पार्किंग के लिए अलग इंतजाम किये गए हैं।
गौरतलब है कि सोलवीं लोक लोक सभा के चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय संचार (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पोडये चंदौली से विजयी हुए थे। वर्ष 2014 में गुजरात के तत्कालीनल मुख्यमंत्री मोदी चुनाव जीतने के बाद प्राधानमंत्री बने थे। उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में सर्वश्री सिन्हा एवं पांडेय को भी राज्यमंत्री के रुप में शामिल किया था। 17वीं लोक सभा चुनाव के लिए भी भजापा ने इन नेताओं को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 10:59 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.62 रिपीट 63़ 62 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

24 May 2019 | 9:00 PM

लखनऊ 24 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) की कमान संभालने के बाद राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिये नये नवेले दांव पेंच आजमाने वाले अखिलेश यादव का गठबंधन का एक और प्रयोग लोकसभा चुनाव परिणामों में न सिर्फ दम तोड़ गया बल्कि इसने यादव परिवार के राजनीतिक भविष्य पर भी सवालिया निशान लगा दिया।

see more..
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 8:45 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.22 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
योगी की मेहनत लायी रंग

योगी की मेहनत लायी रंग

24 May 2019 | 10:59 PM

गोरखपुर, 24 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेहनत ने 2019 लोकसभा चुनाव में गोरखपुर संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन की एतिहासिक जीत दर्ज करवाकर 2018 उपचुनाव में हार की कसक भी दूर कर दी है।

see more..
अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

24 May 2019 | 5:55 PM

अमेठी 24 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये उत्तर प्रदेश के अमेठी में पार्टी जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने इस्तीफा दे दिया है।

see more..
image