Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


चुनाव योगी दावा दो अंतिम महोबा/ललितपुर

ललितपुर में निर्धारित समय से करीब एक घंटा देरी से पहुंचे योगी ने ऐतिहासिक हनुमान तुवन मंदिर के दर्शन किए और बाद में गिन्नौट बाग में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले पांच वर्षों में मोदी सरकार के किए गए कार्यों के कारण लोगों की जुबान पर बार-बार एक ही नाम आ रहा है और वह है फिर एक बार फिर मोदी सरकार। यूं ही अचानक भारतीयों की जबान पर मोदी सरकार का नाम नहीं आया है इसके लिए बहुत ही परिश्रम करना पड़ा है । इसके लिए देश के स्वाभिमान को जगाया गया है देश के पुरुषार्थ को जगाया गया है ।
उन्होने कहा कि चार करोड़ लोगों को मुफ्त विद्युत कनेक्शन और सात करोड़ गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस देने का काम भाजपा सरकार ने किया है । साढे बारह करोड़ लघु और सीमांत किसानों को दो हजार रूपये दिया गया है और तीन करोड़ 50 लाख गरीबों के जनधन खाते खुलवाए गए हैं। पांच लाख भारतीयों को आयुष्मान योजना का लाभ देकर मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है और आजादी के बाद से यह सिर्फ बीजेपी सरकार ने किया है।
बुंदेलखंड के लिए यहां की सांसद उमा भारती के प्रयासों के कारण डिफेंस कॉरिडोर मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समग्र बुंदेलखंड को ध्यान में रखकर नौ हजार करोड़ रुपए की पाइप पेयजल योजना स्वीकृत करके उसका शिलान्यास किया है और यह सभी का सामूहिक प्रयास है । डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण से रोजगार नौकरियां मिलेंगी । यहां सूक्ष्म और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। बुंदेलखंड के गांव में पेयजल की व्यवस्था सुदृढ हो जाए यहां पर औद्योगिक हब बन जाए तो बुंदेलखंड धरती का दूसरा स्वर्ग बन जाएगा ।
उन्होंने मतदाताओं से अपील की और कहा कि यह चुनाव देश का चुनाव है अब आपको तय करना है कि आप देश में किस प्रकार की सरकार चाहते हैं । देश को किन हाथों में सौंपना चाहते हैं एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व है श्रेष्ठ नियति है । देश के विकास के लिए ठोस योजनाएं हैं देश को दुनिया में महाशक्ति के रूप में स्थापित करने की योजना है । तो दूसरी तरफ अपनी विध्वंसकारी मनसाओं को लेकर कांग्रेस सपा बसपा गठबंधन है ।
टीम प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image