Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने किया वाराणसी में किया नामांकन

बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने किया वाराणसी में किया नामांकन

वाराणसी, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी संसदीय क्षेत्र से बुधवार को बीएसएफ के बर्खास्त पूर्व जवान तेज बहादुर यादव समेत दो लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके साथ ही यहां नामांकन करने वालों की संख्या नौ हो गई है।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी श्री यादव ने निर्दलीय एवं वाराणसी के रोहनियां निवासी प्रेम नाथ शर्मा ने ‘मौलिक अधकारी पार्टी’ के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

बीएसएफ में भ्रष्टाचार का मामला उठाकर देश भर में सुर्खियों में आये श्री यादव ने सेना की वर्दी जैसी पोशाक पहने हाथों में चंदा बॉक्स लेकर नामांकन स्थल पहुंचे। उनके अन्य साथी एवं समर्थक भी उन्ही की तरह की वर्दी पहने हुए थे। वे भ्रष्टाचार के खिलाफ नारे लगाते हुए जिला मुख्यालय स्थित रायफल क्लब सभागार स्थित नामांकन स्थल पहुंचे।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नामाकंन के तीसरे दिन दो लोगों के नामांकन पत्र दाखिल किये जाने के बाद अब तक नामांकन करने वालों की संख्या नौ हो गई है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को 12 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे। उनमें चंदौली के विनोद कुमार यादव, वाराणसी के अभिषेक कुमार निगम, दीपक त्रिपाठी, लालजी राम, अनिल कुमार चौरसिया, परवेज कादिर खां, हीना शाहिद एवं राजकुमार, कानपुर के रामशरण राजपूत, महाराष्ट्र के विक्तुदास नामदेव बांबोडे, बिहार के चंपारण के गजाधर सिंह और बंग्लौर के सुहैल शेर शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब तक 49 लोगों ने नामाकंन पत्र खरीदे हैं, जबकि 79 लोगों ने नामाकंन पत्र प्राप्त करने के लिए चालान लिया है।

गौरतलब है कि अब तक किसी बड़े दल के उम्मीदवार ने यहां अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

There is no row at position 0.
image