Thursday, Sep 19 2019 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब ने भारत को तेल आपूर्ति की प्रतिबद्धता निभाने का आश्वासन दिया
  • यूपी कबड्डी लीग: अंतिम चार के लिये 10 अक्टूबर से जोर आजमाइश
  • चार सौ जिलों में लगेंगे ऋण वितरण शिविर
  • राज्यपाल ने सुप्रियो को छात्रों के कब्जे से सुरक्षित निकाला
  • भुवनेश्वर स्टेशन बनेगा मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब
  • जल प्रबंधन बने जन आंदोलन : बिरला
  • प्राकृतिक आपदा से बरबाद हुई फसल के मुआवजे को लेकर छलका किसानों का दर्द
  • भाजपा सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम को पैसा वसूली का जरिया बनाया : शैलजा
  • मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, कई स्थानों पर बारिश
  • एसटीएफ ने इनामी हत्यारोपी को प्रयागराज से किया गिरफ्तार
  • झारखंड के बांस कारीगर जाएंगे वियतनाम और चीन : रघुवर
  • कोलकाता एवं जयपुर के बीच साप्ताहिक विशेष ट्रेन
  • नीतीश ने गंगा नदी के बढ़े जलस्तर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को अलर्ट रहने का दिया निर्देश
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


भाजपा ने पिछड़ों, दलितो अल्पसंख्यक समाज को नजरंदाज किया: पटेल

भाजपा ने पिछड़ों, दलितो अल्पसंख्यक समाज को नजरंदाज किया: पटेल

प्रयागराज, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम पूजन पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर किसानों, नौजवानों, पिछडों, दलितों एवं अल्पसंख्यक समाज को नजरंदाज करने का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के फूलपुर लोकसभा के उम्मीदवार पंधारी यादव के “रोड शो” को हरी झंडी दिखाने से पहले कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए श्री पटेल ने भाजपा के शासन में दलितों और अल्पसंख्यकों समेत अन्य को भी नजरंदाज करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के विरोध में देश की जनता है। जनता ने विश्वास कर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर देश की बागड़ोर उनके हाथों में सौंपी थी। उन्होंने जनता के साथ विश्वासघात किया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले वादो को भुलाकर नये वादों के साथ जनता का गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को जनता से कुछ लेना देना नहीं है, उन्हें किसी भी सूरत में सत्ता चाहिए।

श्री पटेल ने कहा कि भाजपा संघ के इशारे पर डॉ भीमराव आम्बेडकर द्वारा रचित संविधान की प्रतियां जलाने का काम दिल्ली में हुआ। भाजपा संघ के संविधान पर चली जिसके चलते बहुसंख्यक जातियों को उनके अधिकारों से वंचित किया गया। आज पूरा देश भाजपा के खिलाफ है।

सपा के जिला कार्यालय जॉर्ज टाउन से पूर्वाह्न रोड शो को पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामपूजन पटेल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर फूलपुर के प्रत्याशी श्री पंधारी यादव ने कहा, “मेरी जीत गठबंधन के हर कार्यकर्ता की जीत होगी।” बडी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं की भीड़ से उत्साहित पंधारी यादव ने कहा कि मेरा मुकाबला किसी से नहीं है बल्कि विकास के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। उन्होंने जीत के अन्तर को बढ़ाने के लिए गठबंधन के कार्यकर्ताओं को एक जुट होकर रणनीति के तहत काम करने की अपील की।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता के.के. श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा जुमलेबाजों की सरकार है। जनता गठबंधन प्रत्याशियों को वोट करेगी।

गठबंधन में शामिल सैकडों की संख्या में सपा, बसपा एवं रालोद के नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में चार पहिया, दो पहिया वाहनों का जुलूस बालसान चैराहे, हिंदू हास्टल, नाॅजरेथ अस्पताल, हनुमान मंदिर होते हुए पी.डी. पार्क में डॉ राममनोहर लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण कर सुभाष चौक एवं गिरजाघर पहुंचा। रोड शो का समापन उच्च न्यायालय स्थित डॉ आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद हुआ। इस मौके पर सपा बसपा एवं रालोद के नेताओं ने भाजपा पर देश की जनता के साथ वादा खिलाफी का आरोप लगाया और दावा किया कि पूरे प्रदेश में गठबंधन के प्रत्याशी भारी मतों से चुनाव जीतेंगे।

रोड शो में प्रत्याशी पंधारी यादव के साथ फूलपुर के सांसद नागेंद्र सिंह पटेल, जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह, सैय्यद इफ्तिखार हुसैन, निधि यादव, बसपा के जिला अध्यक्ष आर.के. गौतम, विधान परिषद सदस्य बासुदेव यादव, समेत सैकडों की संख्या में गठबंधन के नेता और पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

दिनेश त्यागी

वार्ता

More News
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 10:59 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.62 रिपीट 63़ 62 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

24 May 2019 | 9:00 PM

लखनऊ 24 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) की कमान संभालने के बाद राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिये नये नवेले दांव पेंच आजमाने वाले अखिलेश यादव का गठबंधन का एक और प्रयोग लोकसभा चुनाव परिणामों में न सिर्फ दम तोड़ गया बल्कि इसने यादव परिवार के राजनीतिक भविष्य पर भी सवालिया निशान लगा दिया।

see more..
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 8:45 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.22 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
योगी की मेहनत लायी रंग

योगी की मेहनत लायी रंग

24 May 2019 | 10:59 PM

गोरखपुर, 24 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेहनत ने 2019 लोकसभा चुनाव में गोरखपुर संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन की एतिहासिक जीत दर्ज करवाकर 2018 उपचुनाव में हार की कसक भी दूर कर दी है।

see more..
अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

24 May 2019 | 5:55 PM

अमेठी 24 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये उत्तर प्रदेश के अमेठी में पार्टी जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने इस्तीफा दे दिया है।

see more..
image