Friday, Apr 19 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


उप्र में सातवें एवं अतिम चरण में अब तक 72 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उप्र में सातवें एवं अतिम चरण में अब तक 72 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सातवें एवं अंतिम चरण में 19 मई को लोक सभा की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के पांचवे दिन बुधवार को 31 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए गये। इस चरण के लिए अब तक कुल 72 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने गुरुवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अंतिम चरण के लिए आज 31 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए । अब तक कुल 72 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल कर चुके हैं।

उन्होंने इस चरण में वाराणसी से 6, मिर्जापुर तथा राबर्टसगंज (सोनभद्र) से 5-5 घोसी (मऊ) से 4, चन्दौली से 3,गोरखपुर ,बलिया और गाजीपुर से 2-2, देवरिया और सलेमपुर से एक-एक प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस प्रकार सातवें एवं अंतिम चरण में अब तक कुल 72 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि कुशीनगर से नामांकन की संख्या प्रतीक्षित है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री वेंकटेश्वर लू ने बताया कि सातवें चरण में 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में मुख्यरूप से गाजीपुर से भाजपा के मनोज सिन्हा, देविरया से कांग्रेस के नियाज़ अहमद, घोसी (मऊ) से बसपा के अतुल कुमार सिंह, सलेमपुर से बसपा के आर0एस0 कुशवाहा तथा मिर्जापुर से सपा के रामचरित्र शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इस चरण के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है । अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि दो मई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे । मतदान 19 मई को होगा।

त्यागी

वार्ता

There is no row at position 0.
image