Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


शाह ने गढ़वा आश्रम में मांगा जीत का वरदान

वाराणसी, 09 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार शाम यहां गढ़ा घाट आश्रम में दर्शन पूजन कर पार्टी की जीत का आशीर्वाद मांगा।
स्वामी शरणानंद ने पत्रकारों को बताया कि श्री शाह ने मंदिर में पूजा करने के बाद आश्रम के गौशाला जाकर गायों को गुड़ एवं केला खिलाया। इसके बाद आशीर्वद लेकर यहां से रवाना हो गए।
वाराणसी में गंगा नदी के किनारे स्थित गढ़वा घाट आश्रम यादव समुदाय के आस्था का प्रमुख धार्मिक केंद्र है और चुनाव से पूर्व अक्सर प्रमुख राजीतिक दलों के शीर्ष नेता यहां मत्था टेकने आते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह समेत अनेक नेता यहां जीत का आशीर्वाद लेने आ चुके हैं।
भाजपा के सूत्रों ने बताया कि गढ़वा घाटा आश्रम में दर्जन-पूजन बाद श्री शाह ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठ कर पूर्वांचल के लोकसभा क्षेत्रों में मतदान की रणनीति पर चर्चा की।
गौरतलब है कि पूर्वांचल के अनेक लोक सभा क्षेत्रों में यादव समुदाय का अच्छा खासा प्रभाव है। सातवें और अंतिम चरण में वाराणसी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशी नगर, देवरिया, बांस गांव, घोसी, सलेपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज में 19 को चुनाव होंगे।
इससे पहले छठे चरण में 12 मई को पूर्वांचल के 14 लोक सभा क्षेत्रों में मतदान होंगे, जिनमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रास्वती, डोमरिया गंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल है।
पूर्वांचल में वाराणसी से श्री मोदी, गाजीपुर से केंद्रीय संचार (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, चंदौली से भाजपा अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय और मिर्जापुर से भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) उम्मीदवार एवं केद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव मैदान हैं।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image