Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


चुनाव मोदी विपक्ष दाे अंतिम देवरिया

श्री मोदी ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये किये गये अपनी सरकारों के प्रयासों की चर्चा करते हुये कहा कि कानून के माध्यम से भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया गया है। ऐसे लोगों के देश और विदेश में संपत्ति को पूरी तरह जब्त करने के लिये कानून बनाये गये हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक व्यवसायी सत्ता और बैंक के माध्यम से नौ हजार करोड रूपये का घोटाला कर देश से फरार हो गया था लेकिन कानून के चलते उसके घोटाले से सवा गुना से अधिक की संपत्ति जब्त की गयी है। ऐसा एक मजबूत और ईमानदार सरकार ही कर सकती है।
श्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी में विश्व में भारत किस स्थान पर होगा,यह इस चुनाव से तय होगा। उन्होने कहा कि जातिवादी,वंशवादी,भ्रष्टाचार और मजबूर सरकार की इच्छा रखने वाले लोगों को पिछले पांच चरणों में हुये मतदान में लोगों ने सबक सिखा दिया है। उन्होने कहा कि आठ,बीस और तीस लोकसभा सीट पर चुनाव लडने वाली पार्टियां भी प्रधानमंत्री बनने की बात कर रही है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होने गरीबी को जिया है और उससे प्रेरणा भी ली है। लकड़ी पर खाना बनाने की तकलीफ, बिना बिजली की पढाई का कष्ट, पक्का घर तथा शौचालय नहीं होने का दंश उन्होने झेला है। इसके बाद वह एक समृद्ध राज्य के मुख्यमंत्री और बाद में प्रधानमंत्री बने।
उन्होने कहा कि मेरा दूर का रिश्तेदार भी राजनीति में नहीं है। वह देश की 125 करोड जनता को अपना परिवार मानते है और उसके विकास के लिये कार्य करते हैं। उन्होने अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुये कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को नौकरी में दस प्रतिशत आरक्षण,अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक,आतंकवाद के खिलाफ सीमापार लडाई और आतंकवादियों को उसके घर में घुसकर मारने का काम किया है जिस पर लोगों को गर्व है।
अरूण प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image