Friday, Sep 20 2019 | Time 09:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बलिया में महिला ने दो बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूदकर दी जान
  • इमरान ने सऊदी क्राउन प्रिंस से कश्मीर मुद्दे पर की चर्चा
  • संरा ने की अफगानिस्तान में आतंकी हमलों की निंदा
  • गौतम बनर्जी एसईसीआर के नये महाप्रबंधक
  • यूनान में वेस्ट नाइल फीवर अब तक 25 की मौत
  • अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 8 सैनिक मारे गये
  • यमन में विस्फोट से पांच की मौत 20 घायल
  • पिकअप वैन लूटकांड मामले में दो अपराधी गिरफ्तार
  • लातेहार से एक नक्सली गिरफ्तार
  • जम्मू में नाबालिग के स्कूटी चलाने पर 25 हजार का जुर्माना
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


चुनाव मोदी विपक्ष दाे अंतिम देवरिया

श्री मोदी ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये किये गये अपनी सरकारों के प्रयासों की चर्चा करते हुये कहा कि कानून के माध्यम से भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया गया है। ऐसे लोगों के देश और विदेश में संपत्ति को पूरी तरह जब्त करने के लिये कानून बनाये गये हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक व्यवसायी सत्ता और बैंक के माध्यम से नौ हजार करोड रूपये का घोटाला कर देश से फरार हो गया था लेकिन कानून के चलते उसके घोटाले से सवा गुना से अधिक की संपत्ति जब्त की गयी है। ऐसा एक मजबूत और ईमानदार सरकार ही कर सकती है।
श्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी में विश्व में भारत किस स्थान पर होगा,यह इस चुनाव से तय होगा। उन्होने कहा कि जातिवादी,वंशवादी,भ्रष्टाचार और मजबूर सरकार की इच्छा रखने वाले लोगों को पिछले पांच चरणों में हुये मतदान में लोगों ने सबक सिखा दिया है। उन्होने कहा कि आठ,बीस और तीस लोकसभा सीट पर चुनाव लडने वाली पार्टियां भी प्रधानमंत्री बनने की बात कर रही है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होने गरीबी को जिया है और उससे प्रेरणा भी ली है। लकड़ी पर खाना बनाने की तकलीफ, बिना बिजली की पढाई का कष्ट, पक्का घर तथा शौचालय नहीं होने का दंश उन्होने झेला है। इसके बाद वह एक समृद्ध राज्य के मुख्यमंत्री और बाद में प्रधानमंत्री बने।
उन्होने कहा कि मेरा दूर का रिश्तेदार भी राजनीति में नहीं है। वह देश की 125 करोड जनता को अपना परिवार मानते है और उसके विकास के लिये कार्य करते हैं। उन्होने अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुये कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को नौकरी में दस प्रतिशत आरक्षण,अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक,आतंकवाद के खिलाफ सीमापार लडाई और आतंकवादियों को उसके घर में घुसकर मारने का काम किया है जिस पर लोगों को गर्व है।
अरूण प्रदीप
वार्ता
More News
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 10:59 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.62 रिपीट 63़ 62 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

24 May 2019 | 9:00 PM

लखनऊ 24 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) की कमान संभालने के बाद राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिये नये नवेले दांव पेंच आजमाने वाले अखिलेश यादव का गठबंधन का एक और प्रयोग लोकसभा चुनाव परिणामों में न सिर्फ दम तोड़ गया बल्कि इसने यादव परिवार के राजनीतिक भविष्य पर भी सवालिया निशान लगा दिया।

see more..
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 8:45 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.22 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
योगी की मेहनत लायी रंग

योगी की मेहनत लायी रंग

24 May 2019 | 10:59 PM

गोरखपुर, 24 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेहनत ने 2019 लोकसभा चुनाव में गोरखपुर संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन की एतिहासिक जीत दर्ज करवाकर 2018 उपचुनाव में हार की कसक भी दूर कर दी है।

see more..
अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

24 May 2019 | 5:55 PM

अमेठी 24 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये उत्तर प्रदेश के अमेठी में पार्टी जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने इस्तीफा दे दिया है।

see more..
image